Create
Notifications

प्रमुख टूर्नामेंट के लिए भारत की टीम का ऐलान, वीरेंदर सहवाग और युवराज सिंह भी शामिल

युवराज और सहवाग के अलावा कई खिलाड़ी टीम में हैं
युवराज और सहवाग के अलावा कई खिलाड़ी टीम में हैं
Naveen Sharma
visit

संन्यास ले चुके खिलाड़ियों का टूर्नामेंट लीजेंड्स क्रिकेट लीग (Legends Cricket League) जनवरी से ओमान में शुरू होगा। इसमें तीन टीमों को रखा गया है। भारत से इस टूर्नामेंट में इंडिया महाराजास के नाम से टीम होगी और इसमें वीरेंदर सहवाग (Virender Singh), हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) सहित कई ऐसे खिलाड़ी होंगे जिनका जलवा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में देखने को मिला है। भारत के अलावा इसमें रेस्ट ऑफ़ द वर्ल्ड और एशिया लायंस की टीमें भी होंगी। शोएब अख्तर, सनथ जयसूर्या जैसे दिग्गज एशिया के लिए खेलते हुए नज़र आएँगे।

इससे पहले टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर के खेलने की भी अटकलें लगाई गई थी लेकिन बाद में स्थिति स्पष्ट होने पर पता चला कि तेंदुलकर टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बनेंगे। तीन टीमों का यह टूर्नामेंट काफी दिलचस्प होने की उम्मीद है। टीमों का ऐलान कर दिया गया है। यहाँ भारत की टीम के खिलाड़ियों के बारे में जानकारी प्रदान की गई है।

इंडिया महाराजास की टीम

वीरेंदर सहवाग, हरभजन सिंह, युवराज सिंह, इरफ़ान पठान, युसूफ पठान, एस बद्रीनाथ, आरपी सिंह, प्रज्ञान ओझा, नमन ओझा, मनप्रीत गोनी, हेमंग बदानी, वेणुगोपाल राव, मुनाफ पटेल, संजय बांगड़, नयन मोंगिया, अमित भंडारी।

ख़ास बात यह भी है कि इस टीम के कमिश्नर पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कोच रवि शास्त्री हैं। टूर्नामेंट का आगाज होने की घोषणा के बाद रवि शास्त्री ने एशिया लायंस के खिलाड़ियों को लेकर कहा था कि एक टीम में सभी खिलाड़ी आने से वे निश्चित रूप से विपक्षी टीमों को दौड़ धूप कराएंगे। मैं आपको बताना चाहूँगा कि वे चैम्पियन हैं। अफरीदी, मुरली, चामिंडा वास और शोएब मलिक एक ही टीम में खेलेंगे।

इंडिया महाराजास के अलावा एशिया लायंस की टीम में भी देखने वाले नाम होंगे। पूर्व में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दिग्गज रह चुके खिलाड़ी इस टीम में खेलते हुए नज़र आएँगे और भारतीय टीम के खिलाफ उनके मैच को देखना ख़ासा दिलचस्प रहेगा।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now