Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

भारत में डे-नाईट टेस्ट मैचों का आयोजन हो सकता है बंद, बड़ी वजह आई सामने

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
Nitesh
ANALYST
Modified 27 Feb 2021
न्यूज़

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच अहमदाबाद में तीसरा डे-नाईट टेस्ट मुकाबला सिर्फ दो दिनों के अंदर ही खत्म हो गया। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई भविष्य में डे-नाईट टेस्ट मैचों का आयोजन शायद ना करे। भारतीय खिलाड़ियों से मिले फीडबैक के आधार पर ये फैसला लिया जा सकता है।

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पिंक बॉल की विजिविलिटी को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है। साथ ही कहा है कि रेड बॉल के मुकाबले पिंक बॉल ज्यादा स्किड करती है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक, "खिलाड़ियों की राय महत्वपूर्ण है। भविष्य में पिंक बॉल टेस्ट का आयोजन होगा कि नहीं इस पर जल्द ही फैसला करेंगे।"

ये भी पढ़ें: 2 बड़े बदलाव जो चौथे टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

अहमदाबाद डे-नाईट टेस्ट मैच सिर्फ दो दिनों के अंदर खत्म हो गया था

गौरतलब है कि अहमदाबाद में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट में महज 387 रनों पर 30 विकेट गिरे। स्पिनरों ने 28 विकेट झटके। जिसमें से 21 विकेट उन गेंदों पर गिरे जो टर्न नहीं हुए, लेकिन तेजी से स्किड हुए।

मैच में भारत की 10 विकेट से जीत के बाद टीम मैनेजमेंट के एक सदस्य ने मीडिया से डे-नाईट टेस्ट में "विभिन्न पहलुओं" को लेकर शिकायत की। उन्होंने कहा,

"पिंक बॉल से खेलने में सबसे बड़ी दिक्कत है कि, ये रेड बॉल के मुकाबले ज्यादा तेजी से स्किड करती है। बल्लेबाज को लगता है कि बॉल पड़ने के बाद एक सामान्य गति से आएगी, लेकिन ऐसा होता नहीं है और ये ज्यादा तेजी से आती है, जो कि सबसे बड़ी समस्या है। इसके साथ ही हमारे खिलाड़ी पिंक बॉल से खेलने में सहज नहीं हैं क्योंकि पिंक बॉल के साथ विजिविलिटी समेत कई तरह की समस्याएं है।"

इन सब बातों के सामने आने के बाद माना जा रहा है कि भारत में डे-नाईट टेस्ट मैच का आयोजन बंद हो सकता है। अब देखना है कि बीसीसीआई इस पर क्या फैसला करती है।

ये भी पढ़ें: 2 प्रमुख भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने अपना आखिरी वनडे और टी20 एकसाथ खेला

Published 27 Feb 2021, 14:41 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now