Create

भारतीय टीम पाकिस्तान के बड़े रिकॉर्ड की लिस्ट में हो सकती है शामिल, दूसरे टी20 में रचा जा सकता है इतिहास

India v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021

श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले (IND vs SL) में भारतीय टीम (Indian Cricket Tea,) इतिहास रच सकती है। भारतीय टीम टी20 इंटरनेशनल में 100 मैचों में जीत हासिल करने का कारनामा कर सकती है। भारत ने अभी तक इस फॉर्मेट में कुल 99 जीत हासिल की है। वहीं दूसरी तरफ अगर पाकिस्तान की बात करें तो उन्होंने 189 मैचों में 117 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में जीत हासिल की है। इसमें सुपर ओवर में मिली जीत और टाई ब्रेकर जैसे मैच शामिल नहीं हैं। वहीं भारत ने 157 मैच खेले हैं और 99 जीत हासिल की है। एक और जीत हासिल करने पर टीम इंडिया जीत का शतक पूरा कर लेगी।

पाकिस्तान के मुकाबले भारतीय टीम का जीत प्रतिशत ज्यादा है। दूसरा टी20 मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच आज होगा, ऐसे में टीम इंडिया के पास इस एलीट लिस्ट में शामिल होने का मौका है। अगर भारतीय टीम इस मैच में जीत हासिल करती है तो पाकिस्तान के बाद 100 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी। भारत और पाकिस्तान दोनों ही साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से थोड़ा आगे हैं। ये तीनों टीमें तीसरे, चौथे और पांचवें पायदान पर हैं।

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर सकती है

वहीं भारतीय टीम एक और कीर्तिमान अपने नाम कर सकती है। अगर टीम एक और जीत हासिल करती है तो वो अपने होम कंडीशंस में न्यूजीलैंड के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा जीत हासिल करने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी।

आपको बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। पहले टी20 में भारत ने एकतरफा मुकाबले में श्रीलंका को 62 रनों से हराया था और 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी।

भारत और श्रीलंका के बीच अभी तक 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले गए हैं, जिसमें भारतीय टीम ने 15 और श्रीलंकाई टीम ने 7 मैच जीते हैं वहीं एक मैच रद्द हुआ है। श्रीलंकाई टीम तीन टी20 और दो टेस्ट के लिए भारत के दौरे पर है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
2 comments