Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विश्व कप 2019 के लिए भारत की संभावित एकादश

  • इंग्लैंड में अगले साल खेला जाएगा 50-50 ओवर का वर्ल्डकप
Modified 20 Dec 2019, 18:40 IST
अगले साल के आईसीसी विश्वकप को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम वनडे और टी -20 श्रृंखला के लिए इंग्लैंड दौरे की तैयारी कर रही है। इससे चयनकर्ताओं को विश्व कप 2019 के लिए संभावित टीम का चयन करने में आसानी होगी। वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग में कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किए हैं और कुछ खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनने का सम्मान भी मिला है, लेकिन इंग्लैंड दौरे श्रृंखला में ये खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करेंगे यह निर्धारित करेगा कि वे अपने विश्व कप टीम में अपना स्थान सुनिश्चित कर पाएंगे या नहीं। तो आईये विश्लेषण करें ऐसे खिलाड़ियों का जो विश्वकप 2019 में अंतिम एकादश का हिस्सा बन सकते हैं।

ओपनर


रोहित और धवन होंगे सलामी बल्लेबाज़


रोहित शर्मा


  शायद सफेद गेंद प्रारूप के सबसे अच्छे सलामी बल्लेबाज, रोहित शर्मा निश्चित रूप से नई गेंद का सामना करने के लिए मैदान में उतरेंगे। इंग्लैंड में जहां पिच स्पॉट होती है और गेंद आम तौर से बल्ले पर अच्छी तरह से आती है, वह भारत के लिए महत्वपूर्ण बल्लेबाज़ होंगे।

शिखर धवन


रोहित के साथ बाएं हाथ के बेहतरीन बल्लेबाज़ शिखर धवन पारी की शुरुआत करने उतरेंगे। अगर किसी कारणवश वह चोटिल नहीं होते तो निश्चित रूप से रोहित और शिखर ही पारी की शुरुआत करेंगे। इसके अलावा, पिछले 15 महीनों में धवन ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और आईसीसी टूर्नामेंटों में उनका रिकॉर्ड अनुकरणीय रहा है।
1 / 6 NEXT
Published 23 May 2018, 07:45 IST
Advertisement
Fetching more content...