COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

भारतीय क्रिकेट टीम की लॉर्ड्स के मैदान पर दर्ज की गई 5 यादगार जीत

12   //    22 Aug 2018, 11:28 IST

क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले मैदान लॉर्ड्स पर खेलना हर किसी का सपना होता है। इंग्लैंड में मौजूद इस मैदान पर भारतीय क्रिकेट टीम ने भी कई मुकाबले खेले हैं। इनमें से कई मुकाबलों में दर्ज की गई जीत आज भी क्रिकेट इतिहास में याद की जाती है। आइए यहां जानते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के जरिए लॉर्ड्स में दर्ज की गई पांच शानदार जीत के बारे में...

#1 भारत बनाम वेस्टइंडीज, 25 जून 1983



25 जून 1983 को लॉर्ड्स के मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच प्रुडेंशियल विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला गया था। यह मुकाबला भारत के लिए काफी यादगार रहा था क्योंकि इस बार भारत ने पहली बार क्रिकेट का विश्व कप अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की थी।

लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 184 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में वेस्टइंडीज ने एक विकेट के नुकसान पर 50 रन बना लिए थे और तब ऐसा लग रहा था कि वेस्टइंडीज विश्व कप जीतने की हैट्रिक पूरा कर लेगा। लेकिन भारतीय टीम ने वापसी की। मदन लाल ने 31 रन देकर तीन विकेट लिए और अमरनाथ ने 12 रन देकर तीन विकेट झटके और इसके साथ ही वेस्टइंडीज की टीम को 43 रन पहले ही रोक कर विश्व कप खिताब को अपने नाम कर लिया।

1 / 5 NEXT
Fetching more content...