हारेंगे, पर सीखकर जाएंगे...वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान दो भारतीय खिलाड़ियों की बातचीत हुई वायरल

दो खिलाड़ियों की बातचीत का वीडियो हुआ वायरल
दो खिलाड़ियों की बातचीत का वीडियो हुआ वायरल

टीम इंडिया आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल (Under-19 World Cup) में ऑस्ट्रेलिया से हार गई लेकिन इसी बीच दो भारतीय खिलाड़ियों का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसकी काफी तारीफ की जा रही है। इस वीडियो में तेज गेंदबाज नमन तिवारी अपने साथी बल्लेबाज मुरुगन अभिषेक को कह रहे हैं कि टीम भले ही ये मुकाबला हार जाएगी लेकिन उन्हें काफी कुछ इससे सीखने को मिलेगा।

दरअसल 254 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 151 रन पर ही 8 विकेट गंवा दिए थे। मुरुगन अभिषेक और नमन तिवारी इस दौरान बैटिंग कर रहे थे। अभिषेक ने टॉम स्ट्रेकर के खिलाफ जबरदस्त तरीके से चौका लगाया। इसी दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच बातचीत का वीडियो भी वायरल हुआ है।

नमन तिवारी और मुरुगन अभिषेक का वीडियो आया सामने

इस वीडियो में नमन तिवारी मुरुगन अभिषेक को मोटिवेट करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने मुरुगन से कहा कि "याद रखना, हारेंगे पर सीखकर जाएंगे।"

आपको बता दें कि बेनोनी में खेले गए ICC Under-19 World Cup 2024 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रनों से हरा दिया और चौथी बार ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 253/7 का स्कोर बनाया, जवाब में भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप रही और इसी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस तरह से टीम इंडिया का छठी बार वर्ल्ड कप टाइटल जीतने का सपना टूट गया। तिवारी और अभिषेक दोनों खिलाड़ियों के लिए ये टूर्नामेंट अच्छा रहा।

वहीं टीम इंडिया भले ही हार गई लेकिन उन्हें कई क्रिकेटरों से काफी सपोर्ट मिला है। इरफान पठान, इशांत शर्मा और मोहम्मद कैफ जैसे दिग्गजों ने टीम का हौसला बढ़ाया है और इनके समर्थन में ट्वीट भी किया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता