Create
Notifications

"भारत के ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेने की जरूरत है" - पूर्व भारतीय चयनकर्ता की बड़ी प्रतिक्रिया 

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का टॉप ऑर्डर अच्छा करने में नाकाम रहा
पाकिस्तान के खिलाफ भारत का टॉप ऑर्डर अच्छा करने में नाकाम रहा
Prashant Kumar
visit

रविवार को भारतीय टीम ने आईसीसी महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 (ICC Women's ODI World Cup 2022) के अपने पहले मुकाबले में चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराते हुए एक आसान जीत दर्ज की। जीत के बावजूद भारत के लिए उनकी बल्लेबाजी चिंता का विषय रही। इसी पर पूर्व भारतीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने भी जोर दिया है। उनके मुताबिक टीम इंडिया के ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों को थोड़ा और जिम्मेदारी लेने की जरूरत है।

पाकिस्तान के खिलाफ शुरू में भारत ने शैफाली वर्मा का विकेट गंवा दिया। इसके बाद स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाला लेकिन इन दोनों के आउट होते ही मध्यक्रम के बल्लेबाज जल्दी-जल्दी आउट हो गए और टीम 114 रन के स्कोर पर 6 विकेट खोकर मुश्किल में दिख रही थी। यहाँ से स्नेहल राणा और पूजा वस्त्रकार ने शानदार बल्लेबाजी जारी की और दोनों बल्लेबाजों ने अपने अर्धशतक पूरे करते हुए सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई।

वस्त्रकार 67 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं राणा 53 रन बनाकर नाबाद रहीं। इस तरह भारत ने 50 ओवर में 244/7 का स्कोर बनाया।

भारतीय टीम को कुछ जगहों पर काम करने की जरूरत है - सरनदीप सिंह

एएनआई से बात करते हुए सरनदीप ने कहा,

भारत की महिला टीम ने शानदार शुरुआत की है और अभी अच्छी क्रिकेट खेल रही हैं। लेकिन कुछ जगहें हैं जहां उन्हें काम करने की जरूरत है। मैंने आज उन्हें खेलते देखा और मुझे लगा कि ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों को प्रदर्शन करना ही होगा।
अगर आप देखें तो आज वे 2 विकेट पर 70 रन थे और अचानक 6 विकेट पर 114 रन हो गए। वहां से सात और आठ नंबर ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन ऐसा हर बार नहीं होता। आपके पूल में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज हैं, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया भी हैं। इसलिए, जब आप बेहतर विरोधियों के साथ खेलते हैं तो आप ऐसी गलतियाँ नहीं कर सकते हैं और वे आपको वापसी नहीं करने देंगे। इसलिए, जिस तरह से उन्होंने यहां जीत हासिल की है वह ठीक है लेकिन अब ऊपरी क्रम में हरमनप्रीत और कप्तान मिताली और स्मृति जैसी अन्य खिलाड़ियों को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा क्योंकि उनकी स्पिन गेंदबाजी शानदार है।

भारत ने अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है और पाकिस्तान को 137 रन से मात दी। टीम का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड की मजबूत टीम से हैं, जहाँ बल्लेबाजों को अच्छा करना ही होगा।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now