Create

भारतीय टीम अमेरिका में खेलेगी टी20 मुकाबले, कार्यक्रम की जानकारी सामने आई

कार्यक्रम का आधिकारिक ऐलान अभी नहीं हुआ है
कार्यक्रम का आधिकारिक ऐलान अभी नहीं हुआ है

भारतीय पुरुष टीम (Indian Team) इस साल अगस्त में संयुक्त राज्य अमेरिका में कुछ टी20 मुकाबले खेलेगी। जिसमें वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले शामिल होंगे। आठ मैचों की इस सीरीज के आखिरी दो मैच अमेरिका में होने की उम्मीद है।

क्रिकबज के अनुसार जुलाई के तीसरे सप्ताह से अगस्त की शुरुआत तक ये मुकाबले खेले जा सकते हैं। वेस्टइंडीज की तरफ से दो मुकाबले लॉडरहिल और फ्लोरिडा में दो मुकाबले आयोजित किये जा सकते हैं। पहले भी वहां अंतरराष्ट्रीय मुकाबले आयोजित हुए हैं। 2016 और 2019 में भारतीय टीम वहां खेल चुकी है।

सूत्रों के हवाले से क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि भारतीय टीम इंग्लैंड में एक टेस्ट मैच और छह सफेद गेंद मैच खेलने के बाद सीधा वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए रवाना हो जाएगी। हालांकि सीरीज का कार्यक्रम अभी तक सामने नहीं आया है लेकिन वनडे सीरीज पहले होने की खबर है। बाद में टी20 सीरीज खेलकर वेस्टइंडीज के खिलाड़ी अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल हो जाएँगे। सीपीएल का आगाज 29 अगस्त से होना है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि अमेरिका में दो टी20 खेलने की बात समझ में आती है। हालंकि क्रिकेट वेस्टइंडीज की तरफ से इस पर अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है। भारतीय कार्यक्रम की घोषणा जल्दी ही की जा सकती है और अमेरिका में खेले जाने वाले दो टी20 6 और 7 अगस्त को खेले जा सकते हैं।

क्रिकेट वेस्टइंडीज की लम्बे समय के लिए अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड के साथ पार्टनरशिप है इसलिए फ्लोरिडा में मुकाबले आयोजित हो सकते हैं। अमेरिका में इससे क्रिकेट को और ज्यादा बढ़ावा मिलने के भी आसार होंगे। दो दिग्गज टीमों के बीच मुकाबले से वहां के फैन्स की भी दिलचस्पी ज्यादा बढ़ेगी। आने वाले समय में इस पर चीजें और ज्यादा स्पष्ट होंगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment