Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या की जगह रविचंद्रन अश्विन को खिलाना चाहिए: गौतम गंभीर

FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST

भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर चाहते हैं कि हालात जैसे भी रहे, भारतीय टीम को नंबर एक टेस्ट टीम की तरह ही खेलना चाहिए। गंभीर ने इसके अलावा यह भी कहा कि भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या की जगह टीम में रविचंद्रन अश्विन को खिलाना चाहिए।

क्रिकबज के साथ इंटरव्यू में अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने कहा, इंग्लैंड में इस समय काफी गर्मी है और विकेट भी काफी सूखा होने वाला, तो हमें दो स्पिनर्स के साथ जाना चाहिए। मैं टीम में 7वें नंबर पर हार्दिक पांड्या की जगह रविचंद्रन अश्विन को खिलाना चाहूंगा। इसके अलावा टीम में तीन तेज गेंदबाज और कुलदीप यादव को होना चाहिए।"

गंभीर का मानना है कि अगर हमारे बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम भी होते हैं, तो हमारे पास ऐसी गेंदबाजी होनी चाहिए, जो विपक्षी टीम को आउट कर पाए।

गंभीर ने आगे जोड़ते हुए कहा, "हमें जीतने के इरादे से ही मैदान में उतरना चाहिए और उसकी पहल 5 गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरने से होगी। इस यह संदेश जाएगा कि हम यहां 20 विकेट लेने आए हैं। हालात किसी भी तरह की रहे और हमें नंबर एक टेस्ट टीम तरह ही खेलना चाहिए। हम यहां नंबर एक टीम के तौर पर आए हैं, परिणाम कुछ भी रहे, लेकिन हमें दिखाना चाहिए कि हम नंबर एक टीम क्यों हैं।"

गंभीर ने इसके अलावा इस बात पर भी जोर दिया कि इस सीरीज में चेतेश्वर पुजारा काफी अहम भूमिका निभा सकते हैं। भारतीय टीम को विजय और राहुल के साथ पारी की शुरूआत करनी चाहिए और पुजारा को तीन नंबर पर आना चाहिए।

भारतीय टीम अभी एसेक्स के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही है और इसके बाद भारतीय टीम एजबेस्टन जाएगी, जहां 1 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत होगी। भारतीय टीम कोशिश करेगी कि वो 11 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में जीत पाएं।

Published 27 Jul 2018, 16:10 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...