Create

"न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम को अपने सीनियर प्लेयर्स को रेस्ट देना चाहिए"

Nitesh
ये खिलाड़ी काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं
ये खिलाड़ी काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि सेलेक्टर्स को चाहिए कि वो इस सीरीज के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे प्लेयर्स को रेस्ट दे दें।

भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज और दो टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी। टी20 सीरीज की शुरूआत 17 नवम्बर से होगी। आशीष नेहरा के मुताबिक टी20 सीरीज से कई सीनियर प्लेयरों को रेस्ट दिया जाना चाहिए।

युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए ये सही समय है - आशीष नेहरा

क्रिकबज्ज लाइव पर बातचीत के दौरान आशीष नेहरा ने कहा कि टी20 सीरीज में चयनकर्ताओं के पास नए भारतीय खिलाड़ियों को आजमाने का सुनहरा मौका है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि जो खिलाड़ी लंबी रेस के घोड़े साबित हो सकते हैं केवल उन्हें ही मौका दिया जाए।

नेहरा ने कहा "सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जाना चाहिए क्योंकि आपको पहले न्यूजीलैंड और फिर उसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारत के पास इस बार पहली बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने का मौका है। उन्हें अपने सीनियर प्लेयरों विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा को रेस्ट दे देना चाहिए। ये तीन टी20 मुकाबले युवा खिलाड़ियों को आजमाने के लिए अच्छा मौका है। केवल उन्हीं यंग खिलाड़ियों का चयन कीजिए जो आपको लगे कि लंबे समय तक खेल सकते हैं। केवल एक या दो खराब परफॉर्मेंस के बाद उस खिलाड़ी को टीम से बाहर नहीं करना है। उन्हें अपने आपको साबित करने का पूरा मौका देना चाहिए।"

भारतीय चयनकर्ता न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान बुधवार को कर सकते हैं। इस सीरीज के लिए उन युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment