Create
Notifications

रोहित शर्मा बने भारत के नए टी20 कप्तान, न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम का हुआ ऐलान

टीम के कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है
टीम के कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। रोहित शर्मा भारत के लिए इस प्रारूप में नए कप्तान चुने गए हैं। बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने 16 सदस्यीय टीम का चयन किया है। केएल राहुल को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। टीम में कुछ खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है।

विराट कोहली, रविन्द्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। नए नामों की बात की जाए तो वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल, आवेश खान को शामिल किया गया है। युजवेंद्र चहल, ऋतुराज गायकवाड़ और मोहम्मद सिराज की वापसी हुई है। टीम इंडिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम का पहला मैच 17 नवम्बर को होगा।

भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

NEWS - India’s squad for T20Is against New Zealand & India ‘A’ squad for South Africa tour announced.@ImRo45 named the T20I Captain for India.More details here - bcci.tv/articles/2021/… #TeamIndia https://t.co/nqJFWhkuSB

इस टीम में सबसे खास बात यह रही कि हार्दिक पांड्या को टीम से बाहर कर दिया गया है। वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और शायद कुछ फिटनेस मामला भी हो सकता है। टी20 वर्ल्ड कप में पांड्या का प्रदर्शन फीका ही रहा था। ऐसे में पहले से ही समझा जा रहा था कि पांड्या को बाहर किया जाएगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 17 नवम्बर को जयपुर में खेला जाएगा। इसके अलावा दो मुकाबले रांची और कोलकाता में खेले जाएंगे। दूसरा और तीसरा मैच क्रमशः 19 और 21 नवम्बर को खेला जाना है। इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। इसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी। टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन खराब रहा है। भारतीय टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुँच पाई।


Edited by Naveen Sharma
comments icon4 comments
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now