Create

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, श्रेयस अय्यर समेत कई चौंकाने वाले नाम शामिल

श्रेयस अय्यर को भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है
श्रेयस अय्यर को भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है
reaction-emoji
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान हो गया है। चौंकाने वाली बात ये है कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा और जयंत यादव को भी टीम में जगह दी गई है।

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और उसके लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है। नियमित कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच के लिए शामिल नहीं किया गया है। वो दूसरे टेस्ट मैच से टीम का हिस्सा होंगे। पहले मैच में उनकी जगह पर अजिंक्य रहाणे मैच में कप्तानी करेंगे और चेतेश्वर पुजारा उप कप्तान होंगे।

रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। उन्हें आराम दिया गया है। रोहित और पंत दोनों ही टी20 सीरीज का हिस्सा हैं और शायद यही वजह है कि उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए रेस्ट दिया गया है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और शमी को भी रेस्ट दिया गया है।

विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋद्धिमान साहा और के एस भरत को भारतीय टीम में जगह मिली है। सबसे चौंकाने वाला सेलेक्शन श्रेयस अय्यर का रहा है जिन्हें पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है। वहीं जयंत यादव की भी लंबे समय के बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। तेज गेंदबाजों में प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है। के एल राहुल, मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल टॉप ऑर्डर का हिस्सा होंगे। पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिली है।

आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 25 नवंबर से कानपुर में और दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए भारत की पूरी टीम इस प्रकार है

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भारत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मो. सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।
#TeamIndia squad for NZ Tests: A Rahane (C), C Pujara (VC), KL Rahul, M Agarwal, S Gill, S Iyer, W Saha (WK), KS Bharat (WK), R Jadeja, R Ashwin, A Patel, J Yadav, I Sharma, U Yadav, Md Siraj, P Krishna *Virat Kohli will join the squad for the 2nd Test and will lead the team. https://t.co/FqU7xdHpjQ

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...