COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारतीय टीम के कुछ मुख्य खिलाड़ियों को विश्वकप से पहले दिया जा सकता है आराम

FEATURED WRITER
न्यूज़
805   //    08 Oct 2018, 16:42 IST

Enter

अगले साल होने वाले आईसीसी विश्वकप में तरोताजा रखने के उद्देश्य से भारतीय टीम के कई टॉप खिलाड़ियों को आगामी समय में आराम दिया जा सकता है। विराट कोहली एशिया कप में भी टीम में नहीं थे। एक बार फिर उनको वन-डे और टी20 मैचों के लिए रेस्ट दिया जा कसता है, उनके साथ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया जा सकता है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत करते हुए बताया कि 2019 विश्वकप में फिट रखने के लिए कोहली को फिर से आराम दिया जा सकता है। इसके अलावा विश्वकप में बेस्ट टीम समन्वय के लिए रोटेशन पॉलिसी का इस्तेमाल किया जा रहा है। 

एशिया कप में नहीं खेलने की वजह से विराट कोहली को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने कप जीता था। कोहली भारतीय टीम की बल्लेबाजी में एक अहम नाम है। अगले कुछ महीनों में वे सीमित ओवर क्रिकेट में कुछ और मैचों से बाहर हो सकते हैं। 

टीम इंडिया की फिटनेस पर ध्यान देने के लिए खिलाड़ियों का कार्यभार कम करने के उद्देश्य से भी आराम देने का निर्णय लिया जा सकता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में भुवनेश्वर और बुमराह को आराम दिया गया है। अगले कुछ और मैचों में भी इनको रेस्ट देते हुए अन्य खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है। 

नवम्बर में टीम इंड़िया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। इसके बाद पांच वन-डे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर भी जाएगा। यह दौरा अगले साल जनवरी में होगा। विश्वकप से पहले यह दौरा तैयारियों के लिहाज से ख़ासा महत्व रखता है। फरवरी में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत आएगी। विश्वकप से पहले आईपीएल भी होना है। टीम का कार्यक्रम काफ़ी लम्बा है इसलिए अभी टॉप खिलाड़ियों को आराम देने पर विचार किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...