जसप्रीत बुमराह हमारे लिए प्रेरणास्त्रोत हैं...अंडर-19 टीम के तेज गेंदबाज ने फाइनल मैच से पहले दिया बड़ा बयान

India  v England - 2nd Test Match: Day Two
India v England - 2nd Test Match: Day Two

अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup) में हिस्सा ले रहे युवा भारतीय तेज गेंदबाज नमन तिवारी ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बुमराह टीम के सभी गेंदबाजों के लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं। नमन तिवारी ने कहा कि एनसीए में बुमराह ने उनको जो टिप्स दिए थे वो यहां पर वर्ल्ड कप के दौरान उनके काफी काम आए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंडर-19 वर्ल्ड कप से पहले पीटीआई-भाषा के साथ इंटरव्यू के दौरान नमन तिवारी ने बुमराह को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जसप्रीत बुमराह हमारे लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं। मैं उनकी गेंदबाजी के वीडियोज काफी देखता हूं। मैं एनसीए में उनसे कई बार मिला था और एक गेंदबाज की मानसिकता और स्किल के बारे में काफी बात की थी। उन्होंने मुझे कई सारी चीजों के बारे में बताया था जो मेरे काफी काम आयी। उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं सटीक यॉर्कर डालने का प्रयास करूं और मैंने उनकी सलाह पर काफी काम किया। अपनी गेंदबाजी में आक्रामकता लाने के लिए मुझे और भी कड़ी मेहनत करनी होगी।

इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने लगातार पांचवीं बार आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उदय सहारन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने बेनोनी में खेले गए सेमीफाइनल में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को दो विकेट से मात दी और निर्णायक मुकाबले में जगह बनाई। भारत का फाइनल में सामना अब ऑस्‍ट्रेलिया से होगा।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारन ने टीम इंडिया के फाइनल मुकाबला जीतने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतकर इतिहास बनाना चाहती है। उदय सहारन के मुताबिक टीम फाइनल मुकाबला जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगा देगी। कप्तान ने टीम को पूरी तरह से सपोर्ट करने की बात कही है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता