एशिया कप के लिए भारत की प्रमुख टीम का ऐलान, कई अहम खिलाड़ी शामिल

बीसीसीआई ने एक ट्वीट कर टीम की जानकारी दी
बीसीसीआई ने एक ट्वीट कर टीम की जानकारी दी

आगामी एशिया कप के लिए भारत की अंडर-19 टीम का ऐलान हो गया है। ऑल इंडिया जूनियर सेलेक्शन कमेटी ने 20 सदस्यीय टीम का चयन किया है। अंडर-19 एशिया कप का आयोजन 23 दिसंबर से यूएई में होगा और इसके लिए टीम को घोषणा हो गई है। इसके अलावा प्री कैम्प के लिए भी टीम का चयन किया गया है। सेलेक्टर्स ने 11 से 19 दिसंबर तक नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरू में होने वाले कैंप के लिए 25 सदस्यीय टीम चुनी है।

भारत के अंडर-19 टीम की कप्तानी यश धुल करेंगे। वहीं दिनेश बाना और आराध्या यादव के रूप में दो विकेटकीपर्स का भी चयन किया गया है। इसके अलावा निशांत सिद्धू, सिद्धार्थ यादव, हरनूर सिंह पन्नू और अंगक्रिश रघुवंशी जैसे कई होनहार क्रिकेटर टीम में शामिल हैं।

अंडर 19 एशिया कप के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम इस प्रकार है

हरनूर सिंह पन्नू, अंगक्रिश रघुवंशी, अंश गोसाई, एसके राशिद, यश ढुल (कप्तान), अन्नेश्वर गौतम, सिद्धार्थ यादव, कौशल तांबे, निशांत सिंधु, दिनेश बाना (विकेटकीपर), आराध्या यादव (विकेटकीपर), राजंगद बावा, राजवर्धन हैंगरगेकर, गर्व सांगवान, रवि कुमार, रिशिथ रेड्डी, मानव पारेख, अमृत राज उपाध्याय, विक्की ओस्तवाल, वासु वत्स (फिट होने पर)।

वहीं कुछ और स्टैंडबाई खिलाड़ी हैं जो बेंगलुरू स्थित एनसीए में प्री-कैंप में हिस्सा लेंगे। उनके नाम इस प्रकार हैं।

आयुष सिंह ठाकुर, उदय सहारन, शाश्वत डंगवाल, धनुष गौड़ा और पीएम सिंह राठौर।

जनवरी-फरवरी में होने वाले अंडर -19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा। इस टूर्नामेंट के परफॉर्मेंस के आधार पर ही वर्ल्ड इवेंट के लिए टीम का चयन होगा।

आपको बता दें कि भारत की अंडर-19 टीम काफी जबरदस्त है। टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं और इनसे काफी उम्मीदें भी हैं। भारतीय टीम एशिया कप के लिए एनसीए में बेहतरीन तरीके से तैयारी करना चाहेगी।

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now