भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड का किया सफाया, 5-0 से जीती टी20 सीरीज 

भारत ने सीरीज में न्यूजीलैंड को कोई मौका नहीं दिया (Pic - WHITE FERNS)
भारत ने सीरीज में न्यूजीलैंड को कोई मौका नहीं दिया (Pic - WHITE FERNS)

भारत दौरे पर आई न्यूजीलैंड अंडर-19 टीम को सभी मैचों में हराते हुए भारतीय अंडर-19 टीम ने पांच टी20 मैच की सीरीज अपने नाम कर ली है। सीरीज का आखिरी मुकाबला आज खेला गया, जिसमें मेजबान टीम ने 4 विकेट से जीत दर्ज की और न्यूजीलैंड का सफाया किया।

आइये सीरीज के सभी मुकाबलों पर संक्षेप में नजर डालते हैं :

मैच 1

सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने पूरे ओवर खेलने के बावजूद 9 विकेट खोकर 85 रन ही बना पाई। भारत के लिए हर्ली गाला ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने सौम्या तिवारी की नाबाद 52 रनों की पारी की बदौलत 11.3 ओवर में ही 89 रन बनाते हुए जीत दर्ज की।

मैच 2

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176/6 का स्कोर बनाया। टीम के लिए गोंगडी तृषा ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाये। जवाबी पारी खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम 15 ओवर में ही 66 रन बनाकर ढेर हो गई।

मैच 3

टॉस जीतकर भारत ने 20 ओवर में 145/8 का स्कोर बनाया। टीम के लिए सोनिया मेंधिया ने 38 और गोंगडी तृषा ने 32 रन बनाये। न्यूजीलैंड ने पूरे ओवर बल्लेबाजी की लेकिन 115/8 का ही स्कोर बना पाई और सीरीज में भारतीय टीम को अजेय बढ़त दे दी।

मैच 4

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 121/9 का स्कोर बनाया, जवाब में न्यूजीलैंड 92 के स्कोर पर ढेर हो गई। भारतीय गेंदबाज मन्नत कश्यप ने घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट निकाले।

मैच 5

सीरीज के आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने कप्तान प्रू कैटन की 53 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 119 का स्कोर बनाया। जवाबी पारी खेलते हुए भारतीय टीम ने दो ओवर शेष रहते ही 121/6 का स्कोर बनाकर मुकाबले के साथ-साथ न्यूजीलैंड का सीरीज में 5-0 से सफाया भी किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now