Create

प्रमुख वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने किया भारतीय टीम का ऐलान

वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज में खेला जाना है
वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज में खेला जाना है

अगले साल जनवरी में वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय अंडर 19 टीम का ऐलान कर दिया है। ऑल इंडिया जूनियर सलेक्शन कमेटी ने इस टीम का ऐलान किया है। भारतीय टीम चार बार की चैम्पियन है। टूर्नामेंट में कुल 16 टीमों के बीच 48 मुकाबले खेले जाने हैं। 14 जनवरी से 5 फरवरी के बीच यह वर्ल्ड कप खेला जाना है।

भारत 2000, 2008, 2012 और 2018 में चार खिताब जीतने वाली सबसे सफल टीम है। भारत 2016 में उपविजेता रहा था। न्यूजीलैंड में 2020 में आयोजित टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में भी भारतीय टीम उपविजेता रही थी। भारतीय टीम में कुल 17 खिलाड़ी शामिल किये गए हैं। पांच स्टैंड बाई भी शामिल हैं। यश धुल को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

भारतीय टीम

यश धुल (कप्तान), हरनूर सिंह, अंगक्रिश रघुवंशी, एसके राशिद (उपकप्तान), निशांत सिन्धु, सिद्धार्थ यादव, अनीश्वर गौतम, दिनेश बाना, आराध्य यादव, राज अंगद बावा, मानव पारख, कौशल ताम्बे, आरएस हंगारकेकर, वासु वत्स, विकी ओत्सवाल, रविकुमार, गर्व सांगवान।

स्टैंड बाय खिलाड़ी- रिषित रेड्डी, उदय सहारन, अंश गोसाई, अमृत राज उपाध्याय, पीएम सिंह राठौड़।

टूर्नामेंट के प्रारूप में चार ग्रुप में टीमों को बांटा गया है। हर ग्रुप से टॉप पर रहने वाली दो टीमों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। भारतीय टीम को ग्रुप बी में रखा गया है। भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका, युगांडा और आयरलैंड की टीमें शामिल हैं। भारतीय टीम को ग्रुप में मजबूत कहा जा सकता है और दक्षिण अफ्रीका के साथ टीम के आगे जाने की संभावना जताई जा सकती है।

भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 जनवरी को करेगी। यह मैच गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाना है। दूसरे मैच में भारत का सामना 19 जनवरी को आयरलैंड से होगा। यह मैच ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी, त्रिनिदाद एंड टोबैगो में खेला जाएगा। अंतिम मैच इसी स्टेडियम में 22 जनवरी को युगांडा के खिलाफ होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment