भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप का टाइटल जिताने के बाद कप्तान यश धुल ने दिया बड़ा बयान

भारतीय अंडर-19 टीम (Photo Credit - BCCI)
भारतीय अंडर-19 टीम (Photo Credit - BCCI)

भारतीय टीम (Indian 19 team) के अंडर-19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup) का टाइटल जीतने के बाद टीम के कप्तान यश धुल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। यश धुल ने इसे पूरे भारत के लिए एक गर्व का लम्हा बताया है और कहा है कि टीम का माहौल काफी शानदार था।

भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 4 विकेटों से हरा दिया और रिकॉर्ड 5वीं बार अंडर-19 का विश्व कप जीता। इंग्लैंड की टीम पहले खेलते हुए 44.5 ओवर में सिर्फ 189 रनों पर ही सिमट गई, जवाब में भारतीय टीम ने 48वें ओवर में 6 विकेट खोकर टार्गेट को हासिल कर लिया। राज बावा को उनके जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन (5/31 एवं 35 रन) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पूरे भारत के लिए ये गर्व का लम्हा है - यश धुल

ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद टीम के कप्तान यश धुल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मैच के बाद कहा,

ये पूरे भारत के लिए गर्व का लम्हा है कि हम इस उपलब्धि को हासिल करने में कामयाब रहे। शुरूआत में कॉम्बिनेशन बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था लेकिन समय बीतने के साथ ही टीम का माहौल बेहतर होता गया और हम एक फैमिली की तरह बन गए। वहीं सपोर्ट स्टाफ को भी श्रेय जाता है। हमारे लिए ये काफी बेहतरीन लम्हा रहा कि हमें इस तरह के सपोर्ट स्टाफ के साथ खेलने का मौका मिला।

आपको बता दें कि भारत ने इससे पहले 2000, 2008, 2012 और 2018 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। भारतीय टीम ने मोहम्मद कैफ, विराट कोहली, उन्मुक्त चंद और पृथ्वी शॉ की अगुवाई में इससे पहले टाइटल अपने नाम किया था और अब इस लिस्ट में यश धुल का नाम भी जुड़ गया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now