अंडर 19 भारतीय टीम को अहमदाबाद में किया जाएगा सम्मानित

भारतीय टीम ने पांचवीं बार खिताब हासिल किया
भारतीय टीम ने पांचवीं बार खिताब हासिल किया

अंडर 19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup) में जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम (Indian Team) का सम्मान अहमदाबाद में किया जाएगा। बीसीसीआई ने हर खिलाड़ी को इनामी राशि देने का ऐलान किया है। टीम के पहुँचने के बाद सम्मानित किया जाएगा। रविवार को ही इंग्लैंड को फाइनल में हराकर भारतीय टीम ने पांचवीं बार अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब हासिल किया था।

बीसीसीआई ने ऐलान किया था कि जीत दर्ज करने वाली इस टीम के हर खिलाड़ी को बतौर पारितोषिक 40 लाख रूपये का इनाम दिया जाएगा। उनके अलावा टीम के हर सपोर्ट स्टाफ को बतौर इनाम 25 लाख रूपये का इनाम दिया जाएगा।

कैरेबियाई देश से आने में भारतीय टीम को फ़िलहाल समय लगेगा। फ्लाइट भी काफी लम्बी होगी। भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी इस समय अहमदाबाद में वनडे सीरीज खेलने के लिए आए हुए हैं। ऐसे में अंडर 19 के खिलाड़ियों को सीनियर टीम से बात करने का मौका भी मिलने के आसार हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ियों को रेस्ट का कम समय मिला है, ऐसे में उनका कार्यक्रम थकाने वाला रहा है। इंडिया आने के बाद ही उनको कुछ रेस्ट मिलेगा।

फाइनल में जीत दर्ज करने के बद भारतीय खिलाड़ी एंटीगा से गयाना गए और वहां भारतीय उच्चायोग ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया। थके हुए होने के बाद भी भारतीय खिलाड़ी जोश और उत्साह से भरे नज़र आए। उनको फोटो खींचते और मस्ती करते हुए देखा गया।

इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश टीम को महज 189 रनों के कुल स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 6 विकेट पर 195 रन बनाते हुए पांचवीं बार खिताब अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी टूर्नामेंट में कोरोना संक्रमित भी हुए थे लेकिन टीम ने इस चुनौती का धैर्य से सामना किया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now