Create

अंडर 19 भारतीय टीम को अहमदाबाद में किया जाएगा सम्मानित

भारतीय टीम ने पांचवीं बार खिताब हासिल किया
भारतीय टीम ने पांचवीं बार खिताब हासिल किया

अंडर 19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup) में जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम (Indian Team) का सम्मान अहमदाबाद में किया जाएगा। बीसीसीआई ने हर खिलाड़ी को इनामी राशि देने का ऐलान किया है। टीम के पहुँचने के बाद सम्मानित किया जाएगा। रविवार को ही इंग्लैंड को फाइनल में हराकर भारतीय टीम ने पांचवीं बार अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब हासिल किया था।

बीसीसीआई ने ऐलान किया था कि जीत दर्ज करने वाली इस टीम के हर खिलाड़ी को बतौर पारितोषिक 40 लाख रूपये का इनाम दिया जाएगा। उनके अलावा टीम के हर सपोर्ट स्टाफ को बतौर इनाम 25 लाख रूपये का इनाम दिया जाएगा।

कैरेबियाई देश से आने में भारतीय टीम को फ़िलहाल समय लगेगा। फ्लाइट भी काफी लम्बी होगी। भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी इस समय अहमदाबाद में वनडे सीरीज खेलने के लिए आए हुए हैं। ऐसे में अंडर 19 के खिलाड़ियों को सीनियर टीम से बात करने का मौका भी मिलने के आसार हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ियों को रेस्ट का कम समय मिला है, ऐसे में उनका कार्यक्रम थकाने वाला रहा है। इंडिया आने के बाद ही उनको कुछ रेस्ट मिलेगा।

NEWS - The BCCI has announced cash rewards for the victorious India U19 team. The following is the breakdown of prize money -Members of India U19 team – INR 40 lakhs each.Members of the Support Staff, India U19 – INR 25 lakhs each.More details here - bcci.tv/articles/2022/… https://t.co/v0Wxi4RlZg

फाइनल में जीत दर्ज करने के बद भारतीय खिलाड़ी एंटीगा से गयाना गए और वहां भारतीय उच्चायोग ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया। थके हुए होने के बाद भी भारतीय खिलाड़ी जोश और उत्साह से भरे नज़र आए। उनको फोटो खींचते और मस्ती करते हुए देखा गया।

इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश टीम को महज 189 रनों के कुल स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 6 विकेट पर 195 रन बनाते हुए पांचवीं बार खिताब अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी टूर्नामेंट में कोरोना संक्रमित भी हुए थे लेकिन टीम ने इस चुनौती का धैर्य से सामना किया।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment