ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की हार के बीच पहले टी20 में ये तीन बड़े मोमेंट्स रहे चर्चा का विषय

Nitesh
India v Australia - T20 International Series: Game 1
India v Australia - T20 International Series: Game 1

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेला गया पहला टी20 मुकाबला हार गई। ऑस्ट्रेलिया ने 200 से ज्यादा रनों के टार्गेट को आसानी से चेज कर लिया और एक बार फिर भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी साधारण साबित हुआ। कंगारू टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का विशाल स्कोर बनाया। हार्दिक पांड्या ने 30 गेंद पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 71 रनों की नाबाद पारी खेली। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने शुरूआत से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। कंगारू टीम के विकेट भले ही गिरते रहे लेकिन उन्होंने शॉट्स लगाने बंद नहीं किए। यही वजह रही कि मेहमान टीम ने 19.2 ओवर में ही इस विशाल टार्गेट को हासिल कर लिया।

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के तीन यादगार लम्हे

भारतीय टीम को भले ही हार का सामना करना पड़ा लेकिन ये तीन मोमेंट्स काफी चर्चा का विषय रहे।

1.ग्लेन मैक्सवेल की शानदार फील्डिंग

भारतीय टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तब 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर हर्षल पटेल ने एक जबरदस्त शॉट लगाया। सबको लगा कि ये गेंद 6 रन के लिए जा रही है। हर्षल पटेल भी शॉट मारने के बाद खड़े हो गए लेकिन मैक्सवेल ने लॉन्ग ऑन बाउंड्री पर जबरदस्त तरीके से हवा में उछाल लगाते हुए गेंद को बाउंड्री के अंदर धकेल दिया और छक्का जाने से बचा लिया। मैक्सवेल के बेहतरीन फील्डिंग की वजह से भारत को सिर्फ एक ही रन मिला।

2.हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर में लगाए तीन जबरदस्त छक्के

हार्दिक पांड्या ने इस मुकाबले में जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने 30 गेंद पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 71 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान पांड्या ने 20वें ओवर में कैमरुन ग्रीन की गेंदों पर लगातार तीन छक्के जड़ दिए और भारत का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया।

3. रोहित शर्मा ने पकड़ी दिनेश कार्तिक की गर्दन

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 12वें ओवर के दौरान ग्लेन मैक्सवेल ने उमेश यादव की गेंद को रूम बनाकर खेलना चाहा लेकिन वो चूक गए और गेंद बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के हाथ में चली गई। रोहित शर्मा को लगा कि गेंद बल्ले का किनारा लेकर गई है और उन्होंने तुरंत रिव्यू ले लिया। हालांकि कार्तिक इसको लेकर आश्वस्त नहीं थे। इसके बाद रोहित शर्मा ने मजाक में कार्तिक की गर्दन पकड़ ली और ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

Quick Links

Edited by Nitesh