Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: भारतीय टीम में पहली बार चुने जाने के बाद मयंक मार्कंडे की प्रतिक्रिया सामने आई

न्यूज़
892   //    16 Feb 2019, 14:06 IST

Enter caption

पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले मयंक मार्कंडे को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ भारत में होने वाली 2 मैच की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू करने के एक साल के अंदर ही उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया है। वो इस बात से ज्यादा उत्साहित हैं कि महेंद्र सिंह धोनी के साथ एक ही मैच में खेलेंगे और माही उनकी गेंद पर कीपिंग करेंगे। 

मयंक पहले तेज़ गेंदबाज़ी करना चाहते थे, लेकिन उनकी गेंद में गति बहुत ज़्यादा नहीं थी। हांलाकि उनके कोच ने उनके हुनर को पहचान लिया और मयंक को लेग स्पिन गेंद फेंकने की सलाह थी। जल्द ही वो अच्छी स्पिन गेंदबाज़ी करना सीख गए। 16 साल के मयंक मार्कंडे ने 2013-14 की विजय मर्चेंट ट्रॉफ़ी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 मैच में 29 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। इसके बाद उन्हें मुंबई इंडियंस टीम में 20 लाख का कॉन्ट्रेक्ट मिला। मुंबई टीम की तरफ़ से गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने आईपीएल में पहले ही मैच में एमएस धोनी का विकेट भी लिया।

मयंक ने कहा है कि उन्हें मुंबई इंडियंस की तरफ़ से खेलते हुए अच्छा अनुभव हासिल हुआ है। उन्होंने ये भी बताया कि रोहित शर्मा का उनके खेल पर गहरा प्रभाव रहा है। मयंक ने ये भी बताया कि, “रोहित शर्मा के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना एक ख़ास अनुभव रहा है, उन्होंने आईपीएल के दौरान उनकी काफ़ी हौंसलाअफ़ज़ाई की है, मैं उनसे हमेशा बातचीत करता रहता हूं। वो एक शानदार खिलाड़ी हैं और मैं उनसे हमेशा कुछ सीखने की कोशिश करता हूं”

हांलाकि मयंक मार्कंडे सबसे ज़्यादा इस बाद को लेकर उत्साहित हैं कि वो भारत के पूर्व कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी के साथ एक ही मैच में नज़र आएंगे और माही उनकी गेंद पर विकेटकीपिंग करेंगें। मयंक ने कहा, “मैं ये नहीं सोच रहा हूं कि मुझे प्लेइंग XI में जगह मिलेगी या नहीं, लेकिन अगर मुझे मैच में खेलने का मौका मिले तो मेरे लिए सबसे ख़ास लम्हा वो होगा जब धोनी मेरी गेंद पर कीपिंग करेंगे ”

भारतीय स्पिनर्स की कामयाबी में धोनी का बहुद बड़ा योगदान रहा है, ख़ासकर उन स्पिन गेंदबाज़ो के लिए जिन्होंने हाल के दिनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया है। ज़ाहिर सी बात है कि मयंक इन बातों को लेकर काफ़ी उत्साहित होंगे और वो चाहेंगे कि वो टीम इंडिया का अहम हिस्सा बन जाए।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...