Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs BAN: डे-नाईट टेस्ट मैच में दर्शकों के लिए काफी सस्ती दरों पर टिकट उपलब्ध होगी

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:53 IST

ईडन गार्डंस स्टेडियम, कोलकाता
ईडन गार्डंस स्टेडियम, कोलकाता

भारत में होने वाले पहले डे-नाईट टेस्ट मैच की घोषणा होने साथ ही बंगाल क्रिकेट संघ ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। मैच में ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को लाने के उद्देश्य से टिकट का न्यूनतम मूल्य पचास रूपये रखने का निर्णय किया गया है। हर दिन के हिसाब से टिकट मिलेंगे और कोई भी इसे खरीदकर मैच देखने के लिए पहुंच सकेगा।

बंगाल क्रिकेट संघ के सेक्रेटरी अभिषेक डालमिया ने कहा कि हम उम्मीद कर सकते हैं कि सामान्य समय से एक घंटा पहले मैच शुरू होगा। इसका मतलब यह है कि भारतीय समयानुसार एक बजकर तीस मिनट पर मुकाबला शुरू होगा और 8 बजकर तीस मिनट तक समाप्त हो जाएगा। दर्शक जल्दी अपने घर जा पाएंगे।

यह भी पढ़ें: ईडन गार्डंस में खेला जाएगा भारतीय क्रिकेट इतिहास का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच

हालांकि बंगाल क्रिकेट संघ के इस निवेदन को बीसीसीआई से हरी झंडी मिलने के बाद ही मैच शुरू होने का समय निर्धारित किया जा सकेगा। पूरे 68 हजार दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम को भरने के लिए हर दिन के हिसाब से सस्ते टिकट उपलब्ध कराने पर भी बंगाल क्रिकेट संघ काम कर रहा है। उन्हें उम्मीद है कि कम दरों का टिकट खरीदकर हर कोई मैच देखने आएगा।

अभिषेक डालमिया ने कहा कि समय के बारे में बीसीसीआई से स्थिति साफ़ होने के बाद टिकट प्रिंट कराने के लिए भेज दिए जाएंगे। हम जिला स्तर की स्कूलों के लोकल बच्चों को लाना चाहते हैं और कोई असुविधा मैच में नहीं चाहते। हर दिन के हिसाब से टिकट मिलेगी और इसका मूल्य 50, 100 और 150 रूपये होगा।

पारंपरिक टेस्ट के हिसाब से इसमें भी तीन सेशन होंगे। पहले सेशन के बाद चाय का समय होगा, इसके बाद सपर होगा। डेढ़ सत्र लाइट की रौशनी में खेले जाएंगे। पहला ब्रेक बीस मिनट का होगा तथा अगला ब्रेक चालीस मिनट का होगा।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 30 Oct 2019, 11:37 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...