Create
Notifications

भारत VS इंग्लैंड वनडे सीरीज 2017 – दोनों टीमों को मिलाकर बनाई प्लेइंग इलेवन

Modified 14 Jan 2017

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली ये वन-डे सीरीज बेहद रोमांचक होने वाली है और दोनों ही देशों के क्रिकेट फैंस को इसका बेसब्री से इंतजार है। खासकर अगर भारतीय फैंस की बाते करें तो वो भी धोनी को 10 साल बाद बतौर बल्लेबाज खेलते हुए देखेंगे। इस बार मैन इन ब्लूज अपने नए कप्तान के साथ उतरेगी तो ये देखना भी दिलचस्प होगा कि जिस तरह से सफेद जर्सी में विराट ने जीत का रंग का चढ़ाया है क्या वो सीमित ओवरों के खेल में अपना जलवा बरकरार रख पाएंगे। भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों के पास अच्छे खिलाड़ी हैं। जिन्होंने अपने प्रदर्शन के दमपर खुद तो साबित किया है, तो वहीं दोनों टीमों में कई युवा खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें भविष्य के स्टार खिलाड़ी के तौर पर देखा जाता है। जिनकी वजह से हर कोई इस सीरीज को देखना चाहेगा।
चलिए अब आपको दिखाते हैं दोनों टीमों को मिलाकर बनाई गई प्लेइंग इलेवन :


ओपनर्स एलेक्स हेल्स

hales

प्रदर्शन के लिहाज से एलेक्स हेल्स के लिए साल 2016 शानदार रहा है। इंग्लिश ओपनर के तौर पर टीम में हेल्स की जगह पक्की समझी जा सकती है। एलक्स हेल्स बांग्लादेश दौरे पर इंग्लैंड टीम के साथ नहीं थे। लेकिन अब भारत के खिलाफ सब कॉन्टिनेंट की पिचों पर वो अपने जौहर दिखाने को तैयार होंगे। पाकिस्तान के खिलाफ हेल्स की 171 रन की पारी वनडे क्रिकेट में किसी भी इंग्लिश बल्लेबाज का सबसे बड़ा स्कोर है। लिहाजा इंग्लैंड की टीम चाहेगी की भारत के खिलाफ हेल्स अपना धुआंधार खेल जारी रखें।


शिखर धवन

shikhar

एलेक्स हेल्स के साथ दूसरे ओपनर के तौर पर शिखर धवन बिल्कुल फिट बैठते हैं। धवन भी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और वो रनों की रफ्तार को बरकरार रखेंगे। हालांकि ओपनिंग स्लॉट में धवन को के एल राहुल और अजिंक्य रहाणे से भी कड़ी टक्कर मिल सकती है। इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में रहाणे ने 91 रन की पारी खेली थी। इससे देखते हुए रहाणे को भी ओपनिंग स्लॉट का बड़ा दावेदार बताया जा सकता है। लेकिन इसके बावजूद जो चीज धवन का दावा मजबूत करती है वो है शुरूआती ओवर्स में तेजी से रन बटोरने की उनकी क्षमता। जो उन्हें इस पोजीशन का मजबूत दावेदार बनाता है।

1 / 5 NEXT
Published 14 Jan 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now