भारत के खिलाफ एकदिवसीय और टी20 श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के खिलाफ होने वाले एकदिवसीय और टी20 श्रृंखला के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में नए खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है, जिसमें 20 साल के खिलाड़ी ग्लेन फिलिप्स और घरेलू श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले टोड एश्ले शामिल हैं। टीम के 9 खिलाड़ियों का ऐलान पहले ही कर दिया गया था बाकी बचे 6 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान न्यूजीलैंड ए टीम से किया गया है जो कि इस समय भारत दौरे पर ही है। न्यूजीलैंड ए टीम से कोलिन मुनरो, टोड एश्ले, जॉर्ज वर्कर, ग्लेन फिलिप्स, हेनरी निकोलस और मैट हेनरी हैं। टी20 श्रृंखला की टीम में दो बदलाव किए गए हैं। वनडे सीरीज के बाद रॉस टेलर और जॉर्ज वर्कर स्वेदश लौट जाएंगे। न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने एश्ले और फिलिप्स को टीम में शामिल करने की वजह बताई। उन्होंने कहा कि 'घरेलू क्रिकेट में एश्ले ने काफी बेहतरीन खेल दिखाया था और पिछले कुछ सीजन से न्यूजीलैंड ए टीम के लिए भी वो काफी अच्छा खेल रहा है। वो टीम में एक ऑलराउंडर की भूमिका अदा करता है। लार्सन ने कहा कि एश्ले काफी अच्छी स्पिन गेंदबाजी करता है। इसके अलावा वो फील्डर भी काफी अच्छा है और निचले क्रम में बेहतरीन बल्लेबाजी करता है। वहीं ग्लेन फिलिप्स के बारे में उन्होंने कहा कि ' ग्लेन ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और न्यूजीलैंड ए टीम के लिए भारत दौरे पर मिले मौके का पूरा फायदा उठाया है। उसने इस दौरे पर भारत ए के खिलाफ 140 रनों की नाबाद पारी भी खेली थी। ग्लेन टी20 और एकदिवसीय मैचों में विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं। इसलिए हमें लगता है कि हमने इन 15 खिलाड़ियों के चयन से खेल के हर विभाग को कवर किया है। एकदिवसीय टीम केन विलियमस्न (कप्तान), टोड एश्ले, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, एडम मिलने, कोलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, जॉर्ज वर्कर।

टी20 टीम केन विलियमस्न (कप्तान), टोड एश्ले, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, एडम मिलने, कोलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, टॉम ब्रूस, ईश सोढ़ी।
गौरतलब है भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला एकदिवसीय मैच 22 अक्टूबर को खेला जाएगा जबकि पहला टी20 मैच 1 नवंबर को खेला जाएगा।
Edited by Staff Editor
Be the first one to comment