IND vs SA: टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने दिया बड़ा बयान

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। दरअसल एक दिन पहले ही यह जानकारी मिली थी कि बुमराह के लोअर बैक में फ्रैक्चर हो गया है, जिसकी वजह से वह आगामी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। टीम से बाहर होने के एक दिन बाद जसप्रीत बुमराह ने ट्वीट कर बड़ा बयान दिया है।

बुमराह ने कहा है कि चोट लगना भी खेल का एक हिस्सा है और वह इससे उबरकर और शानदार तरीके से टीम में वापसी करेंगे। बुमराह ने ट्वीट करते हुए लिखा, "चोट लगना खेल का हिस्सा है। आप सभी की ओर से वापसी के लिए की गई शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। मेरा सिर और भी ऊंचा हो गया है और मेरा लक्ष्य अब और भी ज्यादा मजबूती से वापसी करने का है।"

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह की रूटिन रेडियोलॉजिकल स्क्रीनिंग के दौरान यह बात सामने आई थी कि उनके लोअर बैक में फ्रैक्चर हो गया है, जिसकी वजह से उन्हें दक्षिण अफ्रीका के साथ 2 अक्टूबर से विशाखापट्टनम में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा है। वहीं उनकी जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: टीम प्रबंधन के व्यवहार पर भड़के गौतम गंभीर, ऋषभ पंत को लेकर दिया अहम बयान

आपको बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई तीन टी20 मैचों की सीरीज में भी जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था। वहीं अब उनकी चोट की गंभीरता को देखकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्हें बांग्लादेश के साथ होने वाली सीरीज से भी बाहर होना पड़ सकता है। वहीं भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2 अक्टूबर से शुरू होकर 23 अक्टूबर को समाप्त होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now