INDvSL: दिलरुवान परेरा को ड्रेसिंग रूम से इशारा किया गया!

भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता टेस्ट मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाज दिलरुवान परेरा ने अपने व्यवहार से क्रिकेट और खेल प्रेमियों को शर्मसार करने वाला काम किया। श्रीलंका की बल्लेबाजी के दौरान दिलरुवान परेरा को मोहम्मद शमी की गेंद पर मैदानी अम्पायर ने आउट दिया और वे चलते बने। इसके बाद ड्रेसिंग रूम से इशारा होने पर उन्होंने रिव्यू लिया और नॉटआउट करार दिए गए।

घटना श्रीलंकाई पारी के 57वें ओवर की है जब शमी की गेंद परेरा के पैड से लगी और अपील होते ही मैदानी अम्पायर ने उंगली हवा में उठा दी। परेरा आउट होकर मैदान से बाहर जाने लगे तभी ड्रेसिंग रूम से उन्हें रिव्यू लेने के लिए कहा गया। तीसरे अम्पायर ने पाया कि इम्पैक्ट ऑफ़ स्टंप से बाहर है और मैदानी अम्पायर का निर्णय बदल दिया गया और परेरा क्रीज पर सुरक्षित बने रहे।

श्रीलंका के लिए यह रिव्यू मास्टर स्ट्रोक रहा क्योंकि उनके आठ बल्लेबाज उस समय पवेलियन की राह पकड़ चुके थे। इस दौरान साइमन डॉल कमेंट्री कर रहे थे और उन्होंने इस पर नाखुशी जताते हुए परेरा का व्यवहार को अनैतिक बताया। कुछ समय बाद यह साफ़ हो गया कि 2 या 3 हाथ श्रीलंका के ड्रेसिंग रूम से ऊपर उठे थे और परेरा ने रिव्यू ले लिया। गनीमत यह रही कि भारतीय टीम और मैनेजमेंट को इस बारे में मालूम नहीं चला अन्यथा इसका विरोध भी हो सकता था।

ऐसा ही एक वाकया भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से भी देखने को मिला था। बेंगलुरु टेस्ट में स्टीव स्मिथ को आउट देने के बाद उन्होंने ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा करके पूछा था कि मुझे रिव्यू लेना है अथवा नहीं। इसके बाद मामले पर काफी प्रतिक्रियाएं आई थी और स्मिथ की आलोचना भी हुई थे।

श्रीलंका ने पहली पारी में 294 रन बनाए। उन्होंने पहली पारी के आधार पर 122 रनों की मजबूत बढ़त प्राप्त की।

घटना का पूरा वीडियो यहाँ देखें

Edited by Staff Editor