Create
Notifications

दीपक चाहर का चौंकाने वाला आंकड़ा, भारतीय टीम का जबरदस्त वनडे रिकॉर्ड 

IND vs SL
IND vs SL
निशांत द्रविड़

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने कोलंबो में खेले गए दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हराया और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 275/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 'मैन ऑफ द मैच' दीपक चाहर की 69 रनों की शानदार पारी की बदौलत आखिरी ओवर में सात विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

आइये नज़र डालते हैं दूसरे वनडे में बने प्रमुख आंकड़ों पर:

# भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए 161 वनडे में भारतीय टीम 93-56 से आगे। गौरतलब है कि भारत ने अभी तक सबसे ज्यादा वनडे खेले भी श्रीलंका के खिलाफ हैं और जीते भी श्रीलंका के ही खिलाफ हैं।

# श्रीलंका के खिलाफ भारत की 93वीं वनडे जीत किसी भी टीम के खिलाफ किसी भी टीम का सबसे ज्यादा वनडे जीतने का रिकॉर्ड है। इससे पहले 92 जीत का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया का न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का श्रीलंका के खिलाफ था।

# श्रीलंका ने आखिरी बार भारत को 1997 में द्विपक्षीय सीरीज में हराया था। इसके अलावा श्रीलंका में भारत को आखिरी बार 2012 में किसी वनडे में हार मिली थी। साथ ही श्रीलंका के खिलाफ भारत की यह लगातार पांचवीं और पिछले 10 मैचों में नौवीं जीत है। भारतीय टीम की श्रीलंका के खिलाफ लगातार नौवीं सीरीज जीत और बिना हार के 12वीं सीरीज।

# लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम की लगातार 12वीं जीत।

IND vs SL
IND vs SL

# दीपक चाहर ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया और ऐसा करने वाले सातवें भारतीय खिलाड़ी बने। इससे पहले भारत की तरफ से यह रिकॉर्ड कपिल देव, सबा करीम, सुनील जोशी, अजित अगरकर, इरफ़ान पठान और रविंद्र जडेजा ने बनाया था।

# दीपक चाहर ने भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी निभाई। यह भारत की तरफ से आठवें विकेट की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। इस मामले में रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्वर कुमार (100 vs श्रीलंका, पल्लेकेले 2017) के नाम है।

# सूर्यकुमार यादव ने दूसरे वनडे में पहला अर्धशतक लगाया।

# भारतीय टीम के कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ और कप्तान के तौर पर शिखर धवन की पहली ही सीरीज में जीत।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...