Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारत vs वेस्टइंडीज, पहला टेस्ट: दूसरे दिन के हाईलाइट्स

FEATURED WRITER
न्यूज़
Timeless

Ente

राजकोट टेस्ट का दूसरा दिन भी पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम ही रहा। ऋषभ पन्त ने शुरूआती 2 घंटों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए विपक्षी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उनका साथ कप्तान विराट कोहली ने भी दिया। लंच के बाद तक इन दोनों का दबदबा देखने को मिला। पन्त ने छक्के से अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद लगातार मैदान के चारों तरफ आकर्षक शॉट्स लगाते हुए वे 92 रन बनाकर आउट हुए। 

फैन्स को जडेजा और कोहली की पारियां काफी पसंद आई, मेहमान गेंदबाजों ने टीम इंडिया के 9 विकेट जरुर हासिल किये लेकिन रनों का अम्बार लगाने से नहीं रोक पाए। जडेजा ने धमाका करते हुए अपना पहला टेस्ट शतक जड़ दिया। कोहली की पारी धीमी रही लेकिन जडेजा ने शानदार छक्के लगाकर दर्शकों के दिल जीते।

पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है। मेजबानों ने 649/9 के विशाल स्कोर पर पारी घोषित की और जवाब में दूसरे दिन स्टंप्स तक वेस्टइंडीज की हालत बेहद खराब हो चुकी थी और उनका स्कोर 94/6 था। पहली पारी में वेस्टइंडीज अभी भी 555 रन पीछे है और उनके लिए फॉलोऑन बचाना मुश्किल है। 

चाय के बाद वेस्टइंडीज की पारी शुरू हुई और स्टंप्स तक 29 ओवर में उन्होंने 94 रन बनाने के अलावा 6 विकेट भी गँवा दिए थे। वेस्टइंडीज को पहला झटका तीसरे ओवर में लगा, जब कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (2) को मोहम्मद शमी ने आउट किया। इसके बाद पांचवें ओवर में शमी ने किरन पॉवेल (1) को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। 10वें ओवर में अश्विन ने शाई होप (10) को आउट किया और फिर 12वें ओवर में शिमरोन हेटमायर भी 10 रन बनाकर रन आउट हो गए। 17वें ओवर में रविंद्र जडेजा ने सुनील अम्ब्रिस (12) और 26वें ओवर में कुलदीप यादव ने शेन डाउरिच (10) को आउट करके वेस्टइंडीज को पांचवां और छठा झटका दिया। स्टंप्स के समय रॉस्टन चेस और कीमो पॉल रन बनाकर नाबाद थे। 

दुसरे दिन के खेल के हाईलाइट्स देखने के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...