Create
Notifications

भारत vs वेस्टइंडीज, पहला टेस्ट: तीसरे दिन के हाईलाइट्स

En
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 06 Oct 2018
न्यूज़

राजकोट में भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट तीन दिन में खत्म हो गया। टीम इंडिया ने एक पारी और 272 रनों के बड़े अंतर से मैच जीता। भारतीय टीम ने 2 सत्रों में मेहमान टीम के 14 विकेट झटके। सुबह के सत्र में पहली पारी के दौरान सातवें विकेट के लिए कैरेबियाई खिलाड़ियों ने एक साझेदारी जरुर की लेकिन उसके बाद वे संघर्ष भी नहीं कर पाए। मुकाबले के तीनों दिन पूरी तरह से भारत के नाम रहे। कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा के सामने विपक्षी बल्लेबाजों को टिकने का कोई मौका नहीं मिला। 

भारत ने पहली पारी में 649/9 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 181 और 196 का स्कोर ही बना सकी और तीसरे ही दिन मैच गँवा दिया। पारी के अंतर से टेस्ट क्रिकेट में यह भारत की सबसे बड़ी जीत है। पृथ्वी शॉ को उनके पहले मैच में बनाये गए बेहतरीन शतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। 

दूसरे दिन के स्कोर 94/6 से आगे खेलते हुए वेस्टइंडीज की पहली पारी लंच से पहले 48 ओवर में 181 रनों के स्कोर पर समाप्त हुई। भारत को 468 रनों की बड़ी बढ़त मिली और उन्होंने मेहमानों को फॉलोऑन के लिए कहा। लंच के समय वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के खेल रही थी लेकिन अश्विन ने भारत के लिए पहला विकेट लेकर विपक्षी टीम का विकेट पतझड़ शुरू कर दिया। 

कायरन पॉवेल ने अर्धशतक जरुर लगाया लेकिन यह पारी से हार टालने के लिए काफी नहीं था। लंच के बाद मेहमान टीम के विकेट गिरते रहे। चायकाल तक आठ विकेट आउट हो चुके थे। अंतिम सत्र के शुरूआती 10 मिनट में ही जडेजा ने बचे हुए दोनों विकेट लेकर मेहमान टीम को सीरीज में पीछे कर दिया। स्पिन तिकड़ी ने जबरदस्त गेंदबाजी की।

तीसरे दिन के खेल के हाईलाइट्स देखने के लिए यहां क्लिक करें

Published 06 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now