Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारत vs वेस्टइंडीज 2018: दूसरे टेस्ट के लिए भारत और वेस्टइंडीज़ की संभावित एकादश

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:12 IST

Enter caption

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर दूसरे टेस्ट के लिए आमने सामने होंगी। मेहमान टीम को पहले टेस्ट में एक पारी और 272 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया की तरफ से डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ सहित तीन बल्लेबाजों ने शतक जड़े थे। कोहली और रविन्द्र जडेजा ने भी शतकीय पारियां खेली थी।

टीम इंडिया ने मैच से पहले ही अपने 12 सदस्यों की घोषणा कर दी है, इनमें से 11 खिलाड़ी टीम में खेलेंगे। शार्दुल ठाकुर 12वें खिलाड़ी के रूप में होंगे, बाकी 11 सदस्य वही रहेंगे जो राजकोट टेस्ट मैच में खेले थे। अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल का प्रदर्शन पिछले टेस्ट में ठीक नहीं रहा था लेकिन उन्हें एक बार फिर मौका दिया गया है।

वेस्टइंडीज की बात करें, तो कप्तान जेसन होल्डर और मुख्य तेज गेंदबाज कीमार रोच टीम के हिस्सा नहीं थे लेकिन अब दोनों खेलने के लिए तैयार है। रोच के आने से टीम की तेज गेंदबाजी में धार देखी जा सकेगी। पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की लचर गेंदबाजी के कारण टीम इंडिया को बड़ा स्कोर बनाने में मदद मिली थी। हालांकि राजकोट और हैदराबाद की पिच और परिस्थितियों में थोड़ा अंतर रहेगा। भारतीय कप्तान ने पहले टेस्ट में खेलने वाली टीम को ही एक बार फिर आजमाने का फैसला किया है शार्दुल ठाकुर 12वें खिलाड़ी हैं। दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम में शेननन गैब्रिएल की चोट चिंता का विषय बन सकती है।

भारत की संभावित एकादश

पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पन्त, रविचंद्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और उमेश यादव। शार्दुल ठाकुर बारहवें खिलाड़ी हैं।

वेस्टइंडीज की संभावित एकादश

क्रैग ब्रैथवेट, किरोन पॉवेल, शाई हॉप, सुनील अम्ब्रिस, शिमरोन हेटमेयर, रोस्टन चेज, शेन डॉवरिच, जेसन होल्डर, कीमार रोच, देवेन्द्र बिशू, शैनन गैब्रिएल।

Published 11 Oct 2018, 18:40 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...