Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

India vs West Indies: राजकोट टेस्ट के लिए भारतीय टीम के अंतिम 12 सदस्यों का हुआ ऐलान

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Published 03 Oct 2018, 16:11 IST
03 Oct 2018, 16:11 IST

Enter captio

राजकोट टेस्ट में मयंक अग्रवाल और मोहम्मद सिराज भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। पृथ्वी शॉ टेस्ट डेब्यू करेंगे। भारत की 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि टीम इंडिया तीन स्पिनरों के साथ मैदान पर जाएगी। राजकोट की पिच पाटा होती है इसलिए स्पिन गेंदबाज ही वहां कमाल दिखा सकते हैं।

मुंबई से आने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी टीम का हिस्सा थे लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला। इस बार उन्हें केएल राहुल के साथ ओपनर के तौर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा। डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जमाने वाले हनुमा विहारी को टीम में जगह नहीं मिल पाई है।

तेज गेंदबाजों की बात करें, तो उमेश यादव के साथ मोहम्मद शमी के अंतिम 11 में खेलने की पूरी सम्भावना है। अंतिम 12 में शार्दुल ठाकुर का नाम भी शामिल किया गया है। बल्लेबाजी में कप्तान विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन 593 रन बनाए थे। उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे मध्यक्रम में मजबूती प्रदान करने के लिए रहेंगे।

वेस्टइंडीज की गेंदबाजी क्रम के मुख्य गेंदबाज केमार रोच इस टेस्ट में नहीं खेलेंगे। उनकी दादी की मृत्यु के बाद वे वापस बारबाडोस लौट गए। अगले टेस्ट में यह गेंदबाज खेलेगा लेकिन आक्रमण कमजोर पड़ने से टीम इंडिया के बल्लेबाजों को लम्बी पारियां खेलने का मौका मिलेगा।

स्पिन विभाग में आर अश्विन के अलावा रविन्द्र जडेजा और कुलदीप यादव का नाम अंतिम 12 में शामिल किया गया है लेकिन तीनों को अंतिम 11 में शामिल किये जाने की पूरी सम्भावना है।

भारतीय टीम के अंतिम 12 खिलाड़ी इस प्रकार हैं:

पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पन्त, आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर।



Modified 20 Dec 2019, 19:03 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...