Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारत vs वेस्टइंडीज, दूसरा टेस्ट: तीसरे दिन के हाईलाइट्स

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
फ़ीचर
Published 14 Oct 2018, 19:46 IST
14 Oct 2018, 19:46 IST

Enter caption

हैदराबाद टेस्ट में टीम इंडिया ने मेहमान वेस्टइंडीज को 10 विकेट के बड़े अंतर से हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया। टीम इंडिया ने इस मैच में भी तीन दिन में ही जीत दर्ज की। दोनों मैचों के छह दिन में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 1 बार खेल में नजर आई और यह हैदराबाद टेस्ट के पहले दिन देखने को मिला। 

तीसरे दिन की शुरुआत भारतीय बल्लेबाजी से हुई। आक्रामक बल्लेबाजी से अपनी पहचान बना चुके ऋषभ पन्त एक बार फिर 92 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरी बार पन्त इस स्कोर पर आउट हुए हैं। अजिंक्य रहाणे भी अपना शतक नहीं बना पाए और 80 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। रविचंद्रन अश्विन भी कुछ देर क्रीज पर रुके और 35 रन बनाकर आउट हुए। टीम इंडिया की पहली पारी 367 रन पर सिमटी। भारत को 56 रनों की बढ़त प्राप्त हुई लेकिन विंडीज की दूसरी पारी ज्यादा देर नहीं चली और 127 रन पर समाप्त हो गई। 

उमेश यादव ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और 4 विकेट चटकाते हुए मैच में अपने दस विकेट पूरे किये। पूरे दिन के खेल में ऐसा कहीं नजर नहीं आया कि मेहमान टीम मुकाबले में है। आसानी से टीम इंडिया के गेंदबाजों ने उन्हें चायकाल के बाद आउट कर दिया। टीम इंडिया को जब 72 रनों का लक्ष्य मिला तो खेल का समय बढ़ाकर इसे आज ही समाप्त करने का निर्णय हुआ और पृथ्वी शॉ और केएल राहुल प्रत्येक ने नाबाद 33 रन बनाए और टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया। 

सीरीज में एक शतक और एक अर्धशतक बनाने वाले पृथ्वी शॉ को पहले ही मुकाबले में मैन ऑफ़ द सीरीज घोषित किया गया। उमेश यादव को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। पहले टेस्ट में पृथ्वी शॉ को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया था। 

तीसरे दिन के खेल के हाईलाइट्स देखने के लिए यहां क्लिक करें

Modified 20 Dec 2019, 19:16 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...