Create

भारत-वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज में दर्शकों को आने की मिली अनुमति

सभी मुकाबले कोलकाता में खेले जाने हैं
सभी मुकाबले कोलकाता में खेले जाने हैं

पश्चिम बंगाल सरकार ने सोमवार को घोषणा की है कि 16 फरवरी से ईडन गार्डन्स में खेले जाने वाले वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 मैचों की सीरीज के लिए 75 फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति दी जाएगी। इस सीरीज से पहले तीन टी20 मुकाबले खेले जाने हैं और ये मैच अहमदाबाद में बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएँगे। गुजरात क्रिकेट संघ ने इस बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है।

पश्चिम बंगाल सरकार ने सोमवार को एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा कि सभी इनडोर और आउटडोर खेल गतिविधियों के लिए वेन्यू की 75 फीसदी दर्शक क्षमता की अनुमति दी जाएगी। इसका मतलब यह है कि 50 हजार दर्शक हर मैच में आ सकेंगे।

इसके अलावा पिछले नवम्बर में कोलकाता में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम टी20 मुकाबला खेला गया था। इस मैच के लिए 70 फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति दी गई थी।

सरकार के फैसले को लेकर बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने कहा कि हम माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मुख्य सचिव और पश्चिम बंगाल सरकार के आभारी हैं कि उन्होंने खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने की घोषणा की और साथ ही दर्शकों की 75 प्रतिशत क्षमता को स्टेडियम में वापस लाने की अनुमति दी।

इससे पहले गुजरात क्रिकेट संघ ने अहमदाबाद में होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि इस सीरीज के मुकाबलों के लिए दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी। सभी मुकाबले बंद दरवाजों के बीच खेले जाने हैं। ऐसे में गुजरात के फैन्स मुकाबले नहीं देख पाएंगे।

इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के सभी मैचों का आयोजन अलग-अलग शहरों में कराये जाने का कार्यक्रम था। कोरोना वायरस की तीसरी लहर को देखते हुए आयोजन स्थलों को बदलने का निर्णय लेते हुए मैचों को दो वेन्यू पर कराने का फैसला लिया गया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment