Create
Notifications
Advertisement

भारत vs वेस्टइंडीज: रविन्द्र जडेजा के पहले टेस्ट शतक के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

  • जडेजा ने शतक के बाद तलवारबाजी का नजारा पेश करते हुए जश्न मनाया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 05 Oct 2018, 16:10 IST

Ente

भारतीय टीम ने राजकोट टेस्ट में दूसरे दिन भी जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। 9 विकेट पर 649 रन बनाकर पहली पारी घोषित की गई। रविन्द्र जडेजा और विराट कोहली ने शानदार शतक जड़े। कोहली ने 24वां टेस्ट शतक लगाया वहीँ जडेजा ने पहला टेस्ट शतक जड़ा। सुबह खेल शुरू होने पर ऋषभ पन्त ने रन गति तेजी से बढ़ाई।

पन्त ने छक्के से शतक पूरा किया। इसके बाद लगातार मैदान के चारों तरफ आकर्षक शॉट्स लगाते हुए पन्त 92 रन बनाकर आउट हुए। फैन्स को जडेजा और कोहली की पारियां काफी पसंद आई और ट्विटर पर उनकी जमकर तारीफ भी देखने को मिली। मेहमान गेंदबाजों ने टीम इंडिया के 9 विकेट जरुर हासिल किये लेकिन रनों का अम्बार लगाने से नहीं रोक पाए। 

(रविन्द्र जडेजा के लिए यह पहला टेस्ट शतक था, निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ बैटिंग की, दोनों हाथों में बल्ले के साथ इसे कहते हैं तलवार का जश्न)


(जडेजा ने अंतिम 10 टेस्ट मैचों में 71 की औसत से 424 रन बनाए हैं)


(लोकल बॉय ने शतक लगाकर अपने अंदाज में जश्न मनाया, उनका तलवार का जश्न, पहले टेस्ट शतक की बधाई)


Advertisement

(सर रविन्द्र जडेजा शतक के हकदार नहीं, शतक जडेजा का हकदार है)


(विराट कोहली ने कप्तान के रूप में 30वां अंतरराष्ट्रीय शतक जमाया)


भारतीय टीम ने पहले दिन भी बड़ा स्कोर बनाने के संकेत दिए थे, इस दौरान पृथ्वी शॉ ने पहले ही मुकाबले में बेहतरीन शतक जड। उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 86 रनों की लाजवाब पारी खेली। कप्तान विराट कोहली 72 रन बनाकर नाबाद लौटे। अजिंक्य रहाणे अच्छी शुरुआत के बाद कमाल नहीं दिखा पाए और 41 रनों पर चलते बने। पहले दिन शॉ की बल्लेबाजी को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आई थी। दूसरे दिन के खेल में कोहली और रविन्द्र जडेजा के नाम की खासी चर्चाएं रही थी।


Published 05 Oct 2018, 16:10 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit