COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

भारत vs वेस्टइंडीज: राजकोट में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के सिर्फ 10 प्रतिशत टिकट ही बिके

न्यूज़
816   //    04 Oct 2018, 11:42 IST

<p>

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच राजकोट में खेला जा रहा है। भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है लेकिन चौंकाने वाली बात ये सामने आ रही है कि इस मैच के लिए सिर्फ 10 प्रतिशत टिकट ही बिके हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोगों की इस मैच में दिलचस्पी कितनी है। इसकी एक और वजह राजकोट में पड़ रही गर्मी भी हो सकती है, क्योंकि वहां पर भीषण गर्मी पड़ रही है।

इस स्टेडियम में कुल 25 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है लेकिन सिर्फ 2 हजार से ज्यादा टिकट ही बिके हैं। इस बारे में निरंजन शाह ने कहा हमने उम्मीद की थी कि लोग यहां पर ज्यादा संख्या में मैच देखने आएंगे, क्योंकि ये दिल्ली और मुंबई जितना बड़ा शहर नहीं है और छोटे शहर में लोग भारी संख्या में स्टेडियम पहुंचते हैं लेकिन इसका उल्टा हो रहा है। मुझे नहीं मालुम की लोग क्यों दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। उम्मीद है कि शनिवार और रविवार को लोग ज्यादा संख्या में आएंगे।

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने दर्शकों को जुटाने के लिए सभी जिलों के इलाकों के महिला और पुरुष खिलाड़ियों को टिकट बांटे थे लेकिन उसका असर नहीं हुआ। 10 प्रतिशत टिकट स्कूली बच्चों के लिए रिजर्व रखा गया था।सबसे सस्ता टिकट 100 रुपए का है। बीसीसीआई के नए संविधान के मुताबिक 90 प्रतिशत टिकट सेल के लिए रखा जाना चाहिए, सिर्फ 10 प्रतिशत टिकट पर ही राज्य ईकाई का अधिकार रहेगा।

गौरतलब है बीसीसीआई के इस नए संविधान की वजह से राज्य बोर्ड और बीसीसीआई के बीच काफी विवाद भी हो रहा है। इसके कारण भारत और वेस्टइंडीज के बीच इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच को भी विशाखापट्टनम शिफ्ट करना पड़ा है। वहीं बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने भी इस पर आपत्ति जताई है।

Topics you might be interested in:
Fetching more content...