Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

India vs West Indies: वेस्टइंडीज टीम के 3 खिलाड़ी जो भारतीय टीम के लिए खतरा साबित हो सकते हैं

Enter caption
ऋषि
ANALYST
Modified 02 Oct 2018, 19:00 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

वेस्टइंडीज टीम भारत दौरे पर पहुँच चुकी है। दोनों ही टीमों के बीच 4 अक्टूबर से राजकोट में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जाएगा। इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच खेला। इस मैच में उनका प्रदर्शन शानदार रहा और उन्होंने बोर्ड अध्यक्ष टीम के गेंदबाजों का डटकर सामना किया।

वेस्टइंडीज की टीम पिछले 15-20 सालों में लगातार कमजोर हुई है। एक समय इस टीम के पास दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज से लेकर तेज गेंदबाज थे, लेकिन आज इस टीम के लिए मैच जीतना भी मुश्किल हो गया है। वेस्टइंडीज ने टेस्ट मैचों में भारत को अंतिम बार 2002 में हराया था।

इस वेस्टइंडीज टीम के पास भले ही अनुभव न हो लेकिन इनके पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो टेस्ट सीरीज में उलटफेर कर सकते हैं। आइये आपको उन्हीं के बारे में बताते हैं:

#3 शाई होप

Enter caption

शाई होप वेस्टइंडीज की टीम के लिए वही भूमिका निभाते हैं जो भारत के लिए विराट कोहली निभाते हैं। होप विंडीज बल्लेबाजी की वह धुरी हैं जिसके आसपास पूरी टीम बल्लेबाजी घूमती है। पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स टेस्ट की दोनों ही पारियों में शतक बनाकर उन्होंने अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाई थी।

अपने टेस्ट करियर में खेले 22 टेस्ट मैच की 41 पारियों में होप ने 31.03 की औसत से 1210 रन बनाये हैं। इसमें 2 शतक और 4 अर्धशतक भी शामिल है। होप का यह पहला भारत दौरा है लेकिन पिछले साल अपने घर में उन्होंने भारतीय स्पिनर को शानदार तरीके से खेला था। इसी वजह से शाई होप भारतीय टीम के लिए मुसीबत बन सकते हैं।

1 / 3 NEXT
Published 02 Oct 2018, 19:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit