Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारत vs वेस्टइंडीज 2018: पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित एकादश

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 03 Oct 2018, 13:15 IST

<p>" />

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 अक्टूबर से राजकोट में खेला जाएगा। राजकोट में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है, ऐसे में खिलाड़ियों की फिटनेस एक अहम मसला होगा।

राजकोट की पिच तेज गेंदबाजों को मदद कर सकती है। बीसीसीआई ने पिच क्यूरेटर से उछाल भरी पिच की मांग की थी। नवंबर में भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है और उसी को मद्देनजर रखते हुए भारतीय टीम ने उछाल भरी पिच की मांग की थी ताकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम प्रैक्टिस कर सके। हालांकि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अंतिम 12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है, जिसके मुताबिक पृथ्वी शॉ अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे और के एल राहुल के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। मयंक अग्रवाल को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। इसके अलावा हनुमा विहारी भी पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे।

मध्यक्रम की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अंजिक्य रहाणे के ऊपर होगी। विकेटकीपिंग का जिम्मा ऋषभ पंत के ऊपर रहेगा। भारतीय टीम 3 स्पिनरों के साथ मैदान पर उतर रही है, जिसमें रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ कुलदीप यादव भी हैं। तेज गेंदबाजी का जिम्मा मोहम्मद शमी और उमेश यादव के कंधे पर रहेगा। मोहम्मद सिराज को भी अभी टेस्ट डेब्यू के लिए और इंतजार करना पड़ेगा। विराट कोहली को इंग्लैंड दौरे के बाद आराम दिया गया था, एशिया कप में वो नहीं खेले थे। ऐसे में इस सीरीज से वो एक बार फिर से अपनी लय पकड़ना चाहेंगे। वहीं भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा की गैरमौजूदगी में उमेश यादव और मोहम्मद शमी के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी होगी।

आइए जानते हैं भारतीय टीम के अंतिम 12 खिलाड़ी:

के एल राहुल, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी शार्दुल ठाकुर (12वें खिलाड़ी)


Published 03 Oct 2018, 11:13 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...