Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

India vs West Indies: दूसरा वन-डे मैच इंदौर से विशाखापट्टनम स्थानांतरित किया गया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Published 03 Oct 2018, 18:12 IST
03 Oct 2018, 18:12 IST

Enter

भारत और वेस्टइंडीज के बीच इंदौर में होने वाला दूसरा वन-डे मुकाबला अब विशाखापट्टनम स्थानांतरित कर दिया गया है। बीसीसीआई ने बुधवार को एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। टिकटों को लेकर असहमति के चलते यह मैच दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। पहले इसके बड़ौदा स्थानांतरित होने की सम्भावना थी। 

इससे पहले को टिकट्स देने का मसला उलझने का मामला सामने आया था। बीसीसीआई के नए संविधान के मुताबिक स्टेडियम की कुल क्षमता का 90 प्रतिशत टिकट पब्लिक सेल के लिए रखा जाना चाहिए, सिर्फ 10 प्रतिशत टिकट पर ही राज्य के क्रिकेट बोर्ड का अधिकार होता है। इंदौर स्टेडियम की कुल क्षमता 27,000 है, ऐसे में सिर्फ 2700 टिकट सिर्फ मध्य प्रदेश क्रिकेट बोर्ड के पास बचते। वहीं बीसीसीआई भी अपने स्पॉन्सर्स, टीम, बीसीसीआई के सदस्यों और सब कमेटी के लिए टिकट मांग रही थी।

मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेट्री मिलिंद का कहना था कि हम बीसीसीआई की इस मांग को नहीं स्वीकार कर सकते हैं। पवेलियन गैलरी के लिए हमारे पास केवल 7 हजार ही टिकट हैं और इसमें से सिर्फ 10 प्रतिशत हिस्सा ही हमें मिलेगा। इसके बाद हमारे पास 700 टिकट ही बचेंगे और उसमें से भी अगर हम आधा बीसीसीआई को दे देते हैं तो हमारे पास सिर्फ 350 टिकट ही बचेंगे। उन्होंने कहा कि हम इस स्थिति में मैच का आयोजन नहीं करा पाएंगे। हमारा स्टेडियम छोटा है और पवेलियन गैलरी भी छोटी है। अगर हम बीसीसीआई को सारे पास दे देंगे तो हम अपने स्पॉन्सर्स और शेयर धारकों को क्या देंगे।

फिलहाल वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला टेस्ट मैच 4 अक्टूबर से राजकोट में शुरू होगा। टीम इंडिया के अंतिम 12 खिलाड़ियों की घोषणा भी कर दी गई है। देखना होगा कि भविष्य में इंदौर को अब मैच आयोजित करने का मौका कब मिलता है।


Modified 20 Dec 2019, 19:03 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...