वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के बाद भारत का चौंकाने वाला रिकॉर्ड, पाकिस्तान की बराबरी की

भारतीय टीम (Photo Credit - BCCI)
भारतीय टीम (Photo Credit - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने कोलकाता में खेले गए रोमांचक टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) को 8 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने एक चौंकाने वाला रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम अब 100 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले जीतने वाली दूसरी टीम बन गई है। इससे पहले ये कारनामा केवल पाकिस्तानी टीम ने ही किया था।

भारत ने वेस्टइंडीज को लगातार दूसरे टी20 मुकाबले में भी शिकस्त दी और इसके साथ ही सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 186 रनों का विशाल स्कोर बनाया। विराट कोहली और ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया। जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की। हालांकि टीम लक्ष्य से थोड़ा पीछे रह गई और 3 विकेट खोकर 178 रन ही बना सकी। ऋषभ पंत को उनकी धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारतीय टीम ने 155 मैचों में हासिल की 100वीं जीत

ये भारतीय टीम की टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100वीं जीत थी। पाकिस्तान के बाद ये कारनामा करने वाली भारत दूसरी टीम है। पाकिस्तान ने 189 में 120 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले अभी तक जीते हैं। वहीं भारतीय टीम की अगर बात करें तो उन्होंने 155 मैचों में अपनी 100वीं जीत हासिल की। इसके अलावा भारत ने लगातार 8वीं टी20 जीत दर्ज की।

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में लगी हुई है। यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में टीम का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा था लेकिन इस बार टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया में टीम जरूर टाइटल अपने नाम करना चाहेगी। देखने वाली बात होगी कि तीसरे टी20 मुकाबले में किन-किन प्लेयर्स को मौका मिलता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता