Create

भारत ने दूसरे टी20 में श्रीलंका को हराकर सीरीज कब्जाई

भारतीय टीम ने लगातार दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है
भारतीय टीम ने लगातार दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है
reaction-emoji reaction-emoji
निरंजन

श्रीलंकाई महिला टीम के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज पर टीम इंडिया ने कब्जा जमा लिया। पहले खेलते हुए श्रीलंका की टीम ने 7 विकेट पर 125 रन बनाए। जवाब में भारत ने 5 विकेट पर 127 रन बनाकर मैच जीत लिया।

श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। ओपनर बल्लेबाज विश्मी गुणारत्ने और चमारी अट्टापट्टू ने मिलकर पहले विकेट के लिए 87 रनों की भागीदारी की। यहाँ से लग रहा था कि श्रीलंका की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करेगी। इसके बाद अट्टापट्टू 43 और गुणारत्ने 45 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद भारतीय टीम ने बेहतरीन वापसी करते हुए श्रीलंका की अन्य बल्लेबाजों को टिकने का कोई मौका नहीं दिया। अन्य कोई खिलाड़ी डबल डिजिट तक नहीं पहुंच पाईं। इस तरह श्रीलंका की टीम ने 7 विकेट पर 125 रन बनाए। दीप्ति शर्मा ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने ओपनर बल्लेबाज शेफाली वर्मा का विकेट गंवाया। वह 17 रन बनाकर आउट हो गईं। कुछ ही देर बाद मेघना भी 17 रन के निजी स्कोर पर चलती बनीं। स्मृति मंधाना अच्छा खेल रही थी और शुरुआत भी बेहतर की लेकिन वह भी 39 रन के निजी स्कोर पर चलती बनीं। जेमिमा रोड्रिग्स का बल्ला इस बार नहीं चला, वह 3 रन के निजी स्कोर पर चलती बनीं। हालाँकि लक्ष्य बड़ा नहीं होने की वजह से इसका असर नहीं पड़ा। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 32 गेंद में नाबाद 31 रन बनाकर मैच फिनिश किया। भारतीय टीम ने पांच गेंद शेष रहते 5 विकेट पर 127 रन बनाकर मैच जीत लिया। राणासिंघे और राणावीरा ने श्रीलंका के लिए 2-2 विकेट झटके। भारतीय टीम ने दो मैच जीतकर सीरीज में विजयी बढ़त बनाई है। सीरीज में एक और मुकाबला बचा है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...