Create
Notifications

भारतीय टीम की तीसरे टी20 में हार, स्मृति मंधाना की बढ़िया पारी बेकार 

Australia v India: T20I Series
Australia v India: T20I Series
Prashant

भारतीय महिला टीम को तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने 14 रनों से हराया और तीन मैचों की टी20 सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 149/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 135/6 का स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया की ताहलिया मैक्ग्रा को मैच में 44 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और दो मैचों में 86 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेथ मूनी ने 43 गेंदों में 61 रनों की बढ़िया पारी खेली और टीम को 16वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया। ताहलिया मैक्ग्रा ने 31 गेंदों में 44 रनों की तेज पारी खेली और टीम को 150 के करीब पहुंचाया। भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो और रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर एवं दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शैफाली वर्मा सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गई। स्मृति मंधाना ने 49 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली और टीम को 100 के करीब पहुंचाया लेकिन भारत को लक्ष्य तक पहुंचने के लिए जरूरी रन रेट काफी ज्यादा हो गया था। ऋचा घोष ने अंत में 11 गेंदों में 23 रनों की धुआंधार पारी खेली, लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सकीं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से निकोला कैरी ने दो विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने सीरीज में सबसे ज्यादा 95 रन बनाये, वहीं भारत की राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। गौरतलब है कि सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

इससे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-1 से हराया था, वहीं दोनों टीमों के बीच खेला गया एकमात्र टेस्ट ड्रॉ हुआ था।


Edited by Prashant

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...