श्रीलंका दौरे पर झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे की गैरमौजूदगी को लेकर हेड कोच रमेश पोवार का चौंकाने वाला बयान

रमेश पोवार ने दोनों अनुभवी गेंदबाजों को लेकर दी प्रतिक्रिया
रमेश पोवार ने दोनों अनुभवी गेंदबाजों को लेकर दी प्रतिक्रिया

23 जून से शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे (SL -W vs IND -W) पर भारत की दो अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) और शिखा पांडे (Shikha Pandey) मौजूद नहीं हैं। दोनों इस दौरे का हिस्सा क्यों नहीं हैं, इस बारे में कोई भी स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है। अब इस मामले में भारतीय महिला टीम के हेड कोच रमेश पोवार (Ramesh Powar) ने अहम प्रतिक्रिया दी है। पोवार ने कहा है कि झूलन और शिखा को लेकर बीसीसीआई कुछ समय में अपडेट दे सकती है। इन दोनों को श्रीलंका दौरे के लिए घोषित की गई टीम में जगह नहीं मिली थी और इसके बाद ही कई तरह की अटकलों का दौर शुरू हो गया था।

भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप के बाद मैदान पर नजर आएगी। टीम का वर्ल्ड कप में अभियान ग्रुप स्टेज में ही समाप्त हो गया था। अब टीम श्रीलंका दौरे पर अच्छा करना चाहेगी। इसके बाद अगले महीने भारतीय टीम कॉमनवेल्थ गेम्स में भी हिस्सा लेगी।

श्रीलंका दौरे पर जाने से पहले पोवार ने झूलन और शिखा को ना चुने को लेकर कहा,

जहां तक झूलन और शिखा का सवाल है, मुझे लगता है कि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में शानदार काम किया है और बीसीसीआई और चयनकर्ता उनकी फिटनेस और हर चीज पर अपडेट कर सकते हैं। फिलहाल के लिए, शिखा और झूलन हमारे साथ यात्रा नहीं कर रही हैं।

उन्होंने आगे कहा,

हम चार तेज गेंदबाज लेकर चल रहे हैं, आप उनसे परिणाम देखेंगे। पूजा वस्त्राकर पिछले छह महीने से शानदार गेंदबाज रही हैं। आगे बढ़ते हुए, हम इस तेज गेंदबाजी आक्रमण के सुधारों को तेजी से ट्रैक करने का प्रयास करेंगे।

भारतीय महिला टीम के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम

23 जून - पहला टी20 (दाम्बुला)

25 जून - दूसरा टी20 (दाम्बुला)

27 जून - तीसरा टी20 (दाम्बुला)

1 जुलाई - पहला वनडे (पल्लेकेले)

4 जुलाई - दूसरा वनडे (पल्लेकेले)

7 जुलाई - तीसरा वनडे (पल्लेकेले)

आपको बता दें कि टी20 मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे और वनडे मैच सुबह 10 बजे खेले जायेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar