Create
Notifications

कॉमनवेल्थ खेलों के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान

भारतीय महिला टीम में कुल 15 खिलाड़ी शामिल हैं
भारतीय महिला टीम में कुल 15 खिलाड़ी शामिल हैं
reaction-emoji
Naveen Sharma

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ खेलों (Birmingham Commonwealth Games) के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया गया है। 15 सदस्यीय टीम में हरमनप्रीत कौर कप्तान होंगी। बीसीसीआई ने ट्विटर पर टीम के बारे में जानकारी प्रदान की है। ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। कॉमनवेल्थ खेल 29 जुलाई से शुरू हो रहे हैं। टी20 प्रारूप में इसमें महिला क्रिकेट के मुकाबले होंगे।

भारत ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, बारबाडोस और पाकिस्तान के साथ है। श्रीलंका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका को ग्रुप बी में रखा गया है। उनका अभियान 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से शुरू होगा। हर पूल से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

टूर्नामेंट का आगाज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले के साथ होगा। 7 अगस्त को इसमें कांस्य और स्वर्ण पदक के मुकाबले होंगे। 28 जुलाई से 8 अगस्त तक होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में 72 देशों और क्षेत्रों के 4,500 एथलीट 11 दिनों में प्रतिस्पर्धा करेंगे। बर्मिंघम 2022 इतिहास में पुरुषों की तुलना में महिलाओं को अधिक पदक प्रदान करने वाला पहला बड़ा बहु-खेल आयोजन होगा।

भारतीय महिला टीम कुछ इस प्रकार है

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, एस मेघना, तानिया सपना भाटिया (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, जेमिमा रोड्रिग्स, राधा यादव, हरलीन देओल, स्नेह राणा।

🚨 NEWS 🚨: #TeamIndia (Senior Women) squad for Birmingham 2022 Commonwealth Games announced. #B2022 | @birminghamcg22 https://t.co/lprQenpFJv

भारतीय टीम से इस टूर्नामेंट में पदक की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमों से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद की जा सकती है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...