Create
Notifications

झूलन गोस्वामी की घातक गेंदबाजी व स्मृति मन्धाना की धुआंधार पारी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराया

निरंजन

भारतीय महिला टीम ने दूसरे वनडे में दक्षिण अफ़्रीकी महिलाओं को 9 विकेट के बड़े अंतर से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 157 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने 1 विकेट खोकर 160 रन बनाए और मैच जीत लिया। झूलन गोस्वामी को 4 विकेट लेने के कारण प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया जो बिलकुल सही साबित हुआ। दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका लिजेल ली के रूप में लगा जो महज 4 रन ही बना पाई। इसके बाद वॉलवार्ट भी 9 रन बनाकर आउट हो गई। कप्तान सुने लूअस ने 36 और लारा गूडेल ने 46 रन बनाकर पारी संभालने का प्रयास किया लेकिन इन दोनों के आउट होते ही अन्य बल्लेबाज टिक नहीं सकीं। भारतीय टीम की जबरदस्त गेंदबाजी के आगे दक्षिण अफ़्रीकी महिलाएं 41 ओवर में 157 रन पर सिमट गई। झूलन गोस्वामी ने 4 और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 3 विकेट झटके।

जवाब में खेलने के लिए मैदान पर आई भारतीय टीम की ओपनर जेमिमा रोड्रिग्स 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। यहाँ से स्मृति मन्धाना और पूनम राउत ने पारी को आगे बढ़ाते हुए कोई अन्य विकेट नहीं गिरने दिया। मन्धाना ने 64 गेंद पर नाबाद 80 रन बनाए। राउत ने 62 रन की पारी खेली। भारतीय टीम ने 29वें ओवर में 1 विकेट पर 160 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को 42 रन देकर 4 विकेट लेने के कारण प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया। पहले मैच में जीतने के बाद दक्षिण अफ़्रीकी टीम के हौसले बुलंद थे लेकिन इस बार टीम इंडिया ने मेहमानों को कोई मौका नहीं देते हुए पूरी तरह से योजनाओं को मैदान पर अंजाम दिया।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम: 157/10

भारतीय महिला टीम: 160/1


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...