Create
Notifications

शेफाली वर्मा ने धुआंधार पारी खेल भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 में दिलाई जीत

reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय महिला टीम ने अंतिम टी20 मैच में दक्षिण अफ़्रीकी महिलाओं को 9 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया लेकिन सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की टीम 2-1 से विजयी रही। भारतीय टीम के लिए शेफाली वर्मा ने धुआंधार अर्धशतकीय पारी खेली। स्मृति मन्धाना ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की। पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 7 विकेट पर 112 रन बना पाए। जवाब में भारतीय टीम ने 11वें ओवर में 1 विकेट पर 114 रन बनाकर मैच जीत लिया। राजेश्वरी गायकवाड़ को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। शेफाली वर्मा को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलने के लिए आई दक्षिण अफ़्रीकी टीम को पहला झटका अन्ने बोस्च के रूप में लहै जो अपना खाता नहीं खोल सकीं। इसके बाद लिजेल ली भी 12 रन बनाकर पवेलियन चली गईं। इस तरह से दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने कुछ और विकेट खोए और टीम दबाव में आ गई जिसके बाद रन गति बढ़ाने में उन्हें सफलता नहीं मिली। सुने लुअस ने 28 रन की पारी खेली और यही टीम का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर रहा। लारा गूडैल ने भी 25 रन बनाए। इस तरह से दक्षिण अफ़्रीकी महिलाएं 20 ओवर में 7 विकेट पर 112 रन का मामूली स्कोर तक पहुंची। भारतीय टीम के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ ने 9 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए शेफाली वर्मा ने एक बार फिर से अपने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम की हर गेंदबाज की धुनाई की और कई बार गेंद को हवाई मार्ग से मैदान से बाहर भेजा। स्मृति मन्धाना और शेफाली ने मिलकर पहले विकेट के लिए 96 रन जोड़े, शेफाली ने 30 गेंद पर 7 चौके और 5 छक्कों से 60 रन बनाए। मन्धाना 28 गेंद पर 48 रन बनाकर नाबाद रहीं। हरलीन देओल भी 4 रन बनाकर नाबाद रहीं और भारत ने 11 ओवर में 1 विकेट पर 114 रन बनाकर मैच जीत लिया।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ़्रीकी महिला टीम: 112/7

भारतीय महिला टीम: 114/1


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...