Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

दक्षिण अफ़्रीकी महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को चौथे वनडे में हराकर सीरीज में की विजयी बढ़त हासिल

ANALYST
Modified 14 Mar 2021
न्यूज़

दक्षिण अफ़्रीकी महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को चौथे वनडे मैच में 7 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। दक्षिण अफ्रीका के पास अब 3-1 की विजयी बढ़त है। पहले खेलते हुए भारतीय महिलाओं ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 266 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ़्रीकी महिलाओं ने 3 विकेट पर 269 रन बनाकर मैच में जीत हासिल करते हुए सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की खराब शुरुआत रही और स्मृति मन्धाना 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद प्रिय पूनिया और पूनम राउत ने कुछ रन जोड़े लेकिन पूनिया भी 32 रन बनाकर आउट हो गईं। यहाँ से पूनम राउत और मिताली राज ने मोर्चा संभालते हुए तीसर विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। मिताली 45 रन बनाकर आउट हुईं लेकिन वनडे क्रिकेट में अपने 7000 रन पूरे करने में सफल रहीं। पूनम राउत फिफ्टी जड़ने के बाद भी क्रीज पर थीं। उन्हें हरमनप्रीत कौर के रूप में शानदार जोड़ीदार मिली। हरमन ने 35 गेंद पर 54 रन की तूफानी पारी खेली और पूनम राउत के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 88 रन जोड़े। पूनम राउत अपना शतक पूरा करने के बाद 104 रन पर नाबाद लौटी और भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 266 रन का स्कोर खड़ा किया। दक्षिण अफ्रीका के लिए सेखुखुने ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए।

जवाब में खेलते हुए लीजेल ली और लॉरा वॉलवॉर्ट ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 116 रन जोड़े। यहाँ से ही मैच पर दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने पकड़ मजबूत कर ली थी। लिजेल 69 और लॉरा 53 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद लारा गूडैल ने नाबाद 59 रन बनाए। उनके अलावा मिग्नोन डू प्रीज ने 61 रन बनाए तबमेहमान टीम ने 49वें ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने सीरीज जीत ली।

Published 14 Mar 2021, 16:48 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now