Create
Notifications
Advertisement

दक्षिण अफ़्रीकी महिला टीम ने तीसरे वनडे में भारतीय टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत हराया

ANALYST
Modified 12 Mar 2021
न्यूज़

दक्षिण अफ़्रीकी महिला टीम ने भारतीय महिलाओं को तीसरे वनडे मैच में डकवर्थ लुईस नियम के तहत 6 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 248 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 46.3 ओवर में 4 विकेट पर 223 रन बनाए और यहाँ से बारिश के कारण खेल शुरू नहीं हुआ। दक्षिण अफ़्रीकी टीम 6 रन आगे थी और उन्हें विजेता घोषित कर दिया गया। दक्षिण अफ्रीका के लिए लिजेल ने ने नाबाद 132 रन बनाए और प्लेयर ऑफ़ द मैच चुनी गई।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और यह सही साबित हुआ। जेमिमा रोड्रिग्स बिना खाता खोले आउट हो गईं। इसके बाद स्मृति मन्धाना और पूनम राउत ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। मन्धाना 25 रन बनाकर आउट हुईं तब मिताली राज क्रीज पर आईं और 36 रन बनाए। पूनम राउत अपना अर्धशतक बनाने के बाद 77 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गईं। हरमनप्रीत कौर ने भी 36 रनों का योगदान टीम के लिए किया और पूरे 50 ओवर में भारत ने 5 विकेट पर 248 रन बनाए। शबनम इस्माइल ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी महिलाओं ने सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिए लॉरा वॉलवार्ट और लिजेल ली ने 41 रन जोड़े। लॉरा ने 12 रन बनाए। यहाँ से लिजेल के साथ लारा गुडैल ने एक छोटी साझेदारी की। इसके बाद मिग्नोन डू प्रीज ने 37 रन बनाए। लिजेल एक तरफ खड़ी रहीं और अपना शतक पूरा करने में सफल रहीं। बारिश के समय लिजेल नाबाद 132 रन पर खेल रही थीं और एन्ने बोस्च उनके साथ 16 रन बनाकर क्रीज पर थीं। 47वें ओवर की चौथी गेंद पर दक्षिण अफ़्रीकी टीम का स्कोर 4 विकेट पर 223 रन था और डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार उन्हें 6 रन से विजेता घोषित कर दिया गया।

संक्षिप्त स्कोर

भारतीय महिला टीम: 248/5

दक्षिण अफ़्रीकी महिला टीम: 223/4

Published 12 Mar 2021, 17:33 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now