Create

एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, पाकिस्तान से एक बार फिर होगा मुकाबला

England Women v India Women - 2nd Vitality IT20
एशिया कप के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान
reaction-emoji
Nitesh

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए भारतीय महिला टीम (India Womens Team) का ऐलान हो गया है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में कई दिग्गज खिलाड़ियों को इस टीम में शामिल किया गया है। स्मृति मंधाना टीम की उप कप्तान होंगी। 15 सदस्यीय टीम में शेफाली वर्मा और जेमिमा रॉड्रिग्स समेत कई स्टार प्लेयर हैं। भारतीय टीम टूर्नामेंट जीतने की प्रबल दावेदार है।

भारतीय टीम की बात करें तो केपी नवगिरे को भी टीम में जगह मिली है जिन्होंने हाल ही में इंग्लैंड सीरीज के दौरान अपना डेब्यू किया था। इसके अलावा टीम में राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका ठाकुर, मेघना सिंह, दयालत हेमलता और पूजा वास्त्रकर जैसी प्लेयर्स को शामिल किया गया है। इसके अलावा दो स्टैंडबाई प्लेयर्स को भी सेलेक्ट किया गया है। ये स्टैंडबाई प्लेयर तानिया भाटिया और सिमरन दिल बहादुर हैं। विकेटकीपर के रूप में ऋचा घोष को तरजीह दी गई है।

वुमेंस एशिया कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्स, सब्बीनेनी मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, दयालन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पूजा वास्त्रकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव और किरण नवगिरे।

स्टैंडबाई प्लेयर - तानिया भाटिया और सिमरन दिल बहादुर।

आपको बता दें कि वुमेंस एशिया कप की शुरूआत 1 अक्टूबर से होगी। पहला मुकाबला मेजबान और गत विजेता बांग्लादेश और थाईलैंड के बीच खेला जायेगा। वहीं भारतीय टीम भी अपना पहला मुकाबला उसी दिन खेलेगी और उनका सामना श्रीलंका से होगा। कार्यक्रम के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच 7 अक्टूबर को मुकाबला होगा। टूर्नामेंट राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में होगा, जहां सभी सात टीमें एक-दूसरे के खिलाफ कुल 6-6 मैच खेलेंगी। अंत में टॉप 4 टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी और विजेताओं को फाइनल में भिड़ंत का मौका मिलेगा। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले 13 अक्टूबर को खेले जाएंगे और फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को होगा।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...