Hindi Cricket News - भारतीय महिला गेंदबाज शिखा पांडे को वायु सेना में मिला सम्मान

भारतीय टीम की महिला तेज गेंदबाज शिखा पांडे को वायु सेना में एयर ऑफिसर इंचार्ज बनाया गया है। प्रशासनिक वर्ग में उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप में बढ़िया प्रदर्शन की वजह से उन्हें यह पद मिला है। शिखा पहले से वायु सेना में स्क्वार्डन लीडर हैं। अब उनका कद बढ़ा है।

शिखा पांडे ने ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में 7 विकेट चटकाए थे। उन्होंने सबसे सफल गेंदबाजों की सूची में आठवां स्थान बनाया। हालांकि नाम के अनुरूप शिखा का प्रदर्शन फाइनल मुकाबले में अच्छा नहीं रहा और भारतीय टीम को पराजय का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने भारत को हराकर ख़िताब जीत लिया था।

ये भी पढ़े- AUS vs NZ - कोरोना वायरस का खतरा देखते हुए ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज हुई रद्द

भारतीय महिलाओं ने ग्रुप चरण में अपने सभी मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला इंग्लैंड से होना था लेकिन बारिश ने मैच धो दिया। ग्रुप स्तर पर टॉप में रहने की वजह से भारतीय टीम को फाइनल मैच के लिए क्वालीफाई माना गया और वहां उनका सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ। शिखा पांडे ने ग्रुप चरण के मैचों में अपनी सटीक गेंदबाजी से विपक्षी टीमों की कई खिलाड़ियों के नाक में दम किया और गेंदों में स्विंग भी देखने को मिली।

एयर फॉर्स ने उन्हें ऊँचा ओहदा देकर सम्मान किया है और ऐसा होना भी चाहिए। भारतीय महिला टीम ने देश का नाम किया था इसलिए वे इस सम्मान की हकदार भी हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now