ICC ने सितम्बर माह के 'प्लेयर ऑफ द मंथ' अवार्ड के दावेदारों का किया खुलासा, दो भारतीय भी शामिल 

भारतीय खिलाड़ियों ने पिछले महीने कई मुकाबले खेले थे
भारतीय खिलाड़ियों ने पिछले महीने कई मुकाबले खेले थे

सितम्बर माह के आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड (ICC Player of the Month Award) जीतने के लिए दावेदारी पेश करने वाले खिलाड़ियों के नाम का खुलासा हो गया है। पुरुष वर्ग में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के रूप में भारत के दो खिलाड़ी शामिल हैं, जबकि इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) तीसरे दावेदार हैं।

भारतीय खिलाड़ियों ने एशिया कप 2023 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन से दावेदारी पेश की है। वहीं, मलान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी और ढेर सारे रन बनाये थे। विजेताओं का फैसला वोटिंग के माध्यम से किया जायेगा।

शुभमन गिल ने पिछले कुछ समय से अपनी बल्लेबाजी में जबरदस्त निरंतरता दिखाई है और वनडे फॉर्मेट को पूरी तरह से अपना बनाया है। उन्होंने पिछले महीने एशिया कप में सबसे पहले धमाल मचाया था और भारत को खिताब जिताने में अहम रोल अदा किया था। गिल ने ग्रुप मुकाबले में नेपाल के खिलाफ 67*, सुपर 4 राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ 58 और बांग्लादेश के खिलाफ 121 रनों की शतकीय पारी खेली थी एवं फाइनल में भी नाबाद 27 रन बनाये थे। टूर्नामेंट में उनके बल्ले से 302 रन निकले थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में खेले दो मुकाबलों में 74 और 104 का स्कोर बनाया था। इस तरह पिछले महीने उन्होंने शानदार फॉर्म दिखाई और 8 मैचों में 80 की बेहतरीन औसत से 480 रन बनाये।

मोहम्मद सिराज ने भी सितम्बर में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से बल्लेबाजों को खूब तंग किया था, जिसमें एशिया कप 2023 फाइनल भी शामिल हैं। सिराज ने फाइनल में सिर्फ 21 रन देकर 6 श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था और पूरी टीम मात्र 50 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया सीरीज में, उन्होंने एक ही मुकाबला खेला था और 68 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था। इस तरह पिछले महीने, उन्होंने 6 मुकाबलों में 17.27 की औसत से 11 विकेट चटकाए।

इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप 2023 से पहले अपने घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ चार मैचों की सीरीज खेली थी और उसका हिस्सा बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मलान भी थे। मलान ने तीन मुकाबलों एक शतक और दो अर्धशतक की मदद से 277 रन बनाये और प्लेयर ऑफ द सीरीज भी बने थे। उन्होंने क्रमशः 54, 96 और 127 का स्कोर बनाया था।

महिला वर्ग में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के दावेदार

ICC Women's Championship, 2nd ODI: South Africa v New Zealand
ICC Women's Championship, 2nd ODI: South Africa v New Zealand

महिला वर्ग में इस प्रतिष्ठित अवार्ड के दावेदारी के लिए दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लॉरा वोल्वार्ट और ऑलराउंडर नदीन डी क्लर्क एवं श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू को चुना गया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now